• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट से महिला के हार्मोन हुए चेंज! अब महिलाओं जैसा नहीं करती फील

|

नई दिल्ली। दुनिया में इन दिनों कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट काफी ट्रेंड में है। महिलाओं अपने आप को आकर्षक बनाने के लिए तरह तरह के ट्रीटमेंट लेती हैं। एक महिला पर ऐसा ही कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट भारी पड़ गया है। 31 वर्षीय ब्यूटीशियन सनाह सोहेल ने हाल ही में 2 लाख रुपये से अधिक खर्च कर लेजर हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट लिया था। अब उसके नकारात्मक प्रभाव महिला पर दिखने लगे हैं। महिला ने दावा किया है कि, उसे महिला जैसा महसूस होना बंद हो गया है।

2018 में लिया था ट्रीटमेंट

2018 में लिया था ट्रीटमेंट

सनाह ने कहा कि वह 2018 में बालों को हटाने के इलाज के लिए एक प्रसिद्ध क्लिनिक में गई थी लेकिन पूरी प्रक्रिया ने उन्हें निराश कर दिया। सनाह का कहना है कि, हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट लेने के बाद मुझे हार्मोन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ब्यूटीशियन का दावा है कि, आठ महंगे उपचारों से गुजरने के बाद, वह यह जानकर हैरान रह गई कि उसके बाल पहले की तुलना में "बहुत लंबे" थे और उसकी त्वचा के नीचे एक गांठ विकसित हो गई थी।

शरीर में पड़ गई गांठ

शरीर में पड़ गई गांठ

सनाह का कहना है कि, मुझे एक गांठ मिली, इसके बाद क्लिनिक ने मुझे एक डॉक्टर को दिखाने के लिए कहा। जिसने पुष्टि हुई है कि यह एक गांठ है। उन्होंने मुझे बताया कि मुझे इसे हटाने के लिए एक निजी चिकित्सक को देखना होगा। सनाह ने इलाज के बाद उसे उचित देखभाल सलाह नहीं देने के लिए क्लिनिक को दोषी ठहराया है। उनका कहना है कि इसी वजह से उसकी त्वचा प्रभावित हुई।

लाखों के हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट के बाद महिला को महसूस होने लगी पुरुष जैसी फीलिंग

लाखों के हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट के बाद महिला को महसूस होने लगी पुरुष जैसी फीलिंग

ब्यूटीशियन बॉटेड हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट से इतनी निराश हो गई हैं कि उन्होंने ट्रीटमेंट में रिसर्च करना शुरू कर दिया। सनाह ने एक डायोड मशीन खरीदी और अपना निजी क्लिनिक लॉन्च कर दिया। सनाह का कहना है कि वे (कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट क्लिनिक) आपको चेतावनी नहीं बताते हैं कि आपकी त्वचा की देखभाल कैसे करनी है। उनका कहना है कि, इस ट्रीटमेंट का ये असर हुआ है कि, उन्हे महिला जैसा महसूस होने बंद हो गया है। मैं गांठ के वजह से मनपसंद कपड़े तक नहीं पहन पा रही हूं।

'हिंदू होना मुझे असहिष्णु नहीं बनाता', ऑक्सफोर्ड SU प्रेसीडेंट से इस्तीफे और विवादों पर रश्मि सामंत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
beautician Sannah Sohail stopped feeling like a woman' after hair removal treatment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X