• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मुंबई ट्रैफिक में फंसे शख्‍स के साथ ऑटो ड्राइवर ने की जानकारी से भरपूर बातें, देखें अद्भुद Video

मुंबई ट्रैफिक में फंसे शख्‍स के साथ 61 वर्षीय ऑटो ड्राइवर रामदेव ने यूरोपीय महाद्वीप के सभी 44 देशों के नाम और महाराष्‍ट्र के 35 जिलों के नाम समेत कई अन्‍य जानकारी दी। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा
Google Oneindia News
auto

मुंबई में ट्रैफिक यात्रियों को रुला देने वाला है। इस समस्‍या से हर दिन आम और खास शख्‍स दो चार होता है लेकिन इसी ट्रैफिक जाम में अगर आपको कोई प्रभाव‍शाली व्‍यक्ति वो भी का आपका ऑटो ड्राइवर मिल जाए तो ये समय फटाक से मजे से कट जाएगा। मुंबई निवासी राजीव कृष्‍णा के साथा ऐसा ही हुआ। उन्‍होंने ट्रैफिक जाम में फंसने के बाद दौरान अपनी ऑटो रिक्शा की सवारी के दौरान "सबसे जानकारीपूर्ण" घंटा बिताया।राजीव कृष्णा ने अपने 61 वर्षीय ऑटो ड्राइवर रामदेव के साथ बातचीत का ये वीडियो शेयर किया है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।

ट्रैफिक जाम में फंस कर पैदल जाने का मूड बना रहे थे तभी....

ट्रैफिक जाम में फंस कर पैदल जाने का मूड बना रहे थे तभी....

राजीव कृष्णा ने अपनी पोस्‍ट के जरिए बताया मुंबई के ट्रैफिक जाम में फंस गया था तब मैंने चेक किया तो Google मैप्स मुझे बता रहा था कि अंतिम 3 किलोमीटर की दूरी तय करने में करीब एक घंटे का समय लगेगा। जिसके बाद मैं रिक्शा से बाहर निकलने और बाकी रास्ते चलने पर विचार कर रहा था तभी मेरा ड्राइवर ने मूड भांप लिया और मुझे बातचीत में उलझाना शुरू कर दिया। लेकिन इस दौरान उसने इतनी जानकारीपूर्ण बात की एक घंटा कैसे बीत गया पता ही नहीं चला।

Recommended Video

    मुंबई ट्रैफिक में फंसे शख्‍स के साथ ऑटो ड्राइवर ने की जानकारी से भरपूर बातें, देखें अद्भुद Video
    ऑटो ड्राइवर ने महाद्वीप के 44 नाम एक सास में सुना डाले

    ऑटो ड्राइवर ने महाद्वीप के 44 नाम एक सास में सुना डाले

    कृष्‍णा ने एक लंबी सी पोस्‍ट करते हुए ये वीडियो शेयर किया है। जिसमें 61 साल के ड्राइव ने उनसे ये पूछकर बात शुरू की कि मैं किन देशों में गया हूं। मैंने उनका मजाक उड़ाने का फैसला किया और कुछ जगहों का नाम लिया। उन्होंने यूरोपीय महाद्वीप के सभी 44 देशों के नाम जानने का दावा किया और फिर तुरंत इसे साबित करने में जुट गए तब मुझे पता चला कि वो वाकई में कितने विद्धान हैं। ऑटो ड्राइवर ने महाद्वीप के लगभग 44 नाम एक सास में सुना डाले। इसके बाद उन्होंने कुछ प्रमुख यूरोपीय देशों के राष्ट्रपतियों/प्रधानमंत्रियों का नाम बताया।

    नोटबंदी, 2जी स्कैंडल और पनामा पेपर्स केस के बारे दी अहम जानकारियां

    नोटबंदी, 2जी स्कैंडल और पनामा पेपर्स केस के बारे दी अहम जानकारियां

    शख ने आगे अपनी पोस्‍ट में बताया सिंधुदुर्ग के मूल निवासी इस ड्राइवर ने अपने गृह राज्य के सभी 35 जिलों का नाम लिया। इतना ही नहीं उन्होंने गुजरात के सभी 33 जिलों और यूपी के सभी 75 जिलों का नाम लिया। फिर उन्होंने आगे नोटबंदी, 2जी स्कैंडल और पनामा पेपर्स केस से जुड़ी प्रमुख जानकारियां भी शेयर की

    स्‍कूल नहीं गए लेकिन हर विषय की सेल्‍फस्‍डटी से हासिल किया ज्ञान

    स्‍कूल नहीं गए लेकिन हर विषय की सेल्‍फस्‍डटी से हासिल किया ज्ञान

    कृष्णा ने बताया कि हमारे रिक्शा के बगल में ट्रैफिक में फंसे बाइकर्स उनके हर शब्द पर अचंभित होकर सुन रहे थे। हमारे पास लोगों का जमावाड़ा लग गया था। कृष्‍णा ने लिखा 60 मिनट जो मैंने ट्रैफिक जाम में फंसे हुए बिताए लेकिन नॉकआउट पंचलाइन मुझे ड्राप करते समय बताई। उन्‍होंने बताया कि उनके परिवार के पास उनको पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे दो दिन में एक दिन खाना मिलता था। उन्होंने जो भी ज्ञान प्राप्त किया था वह सेल्‍फस्‍टडी के माध्यम से प्राप्त किया । उन्होंने वर्णमाला, संख्याएं खुद सीखी और अन्‍य विषयों के बारे में खुद से ही सेल्‍फ स्‍टडी की। शख्‍स ने लिखा वो एक शीर्ष स्तरीय विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट के साथ प्रोफेसर हो सकते थे।"

    रामदेव 61 की उम्र में नौ घंटे चला रहे ऑटो

    रामदेव एक्टिव रहने के लिए दिन में आठ से नौ घंटे रिक्शा चलाते हैं। रामदेव ने कहा वो अपने जीवन से प्यार करते हैं और जिस तरह से यह आगे बढ़ा है और उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है! मुंबई में हर समय आपको छोटा महसूस कराने और उसी समय अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करने की आदत डलवा देता है।"

    यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे 3.7 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे 3.7 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

    Video: युक्रेन में रूसी हमलों के बीच डॉक्‍टरों ने मोबाइल फ्लैश की रोशनी में मरीज की ओपेन हार्ट सर्जरी

    Comments
    English summary
    Auto driver talks with a person stuck in Mumbai traffic, full of knowledge and information, watch viral video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X