यूट्यूब पर 106 साल की दादी मां के इंडिया से ही नहीं वि‍देश से भी हैं लाखों चाहने वाले, जानें क्‍यों?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हुनर और प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होती हैं। वह अपना रास्‍ता, अपनी पहचान खुद ब खुद अपनी सोच से बना लेती हैं। यही वजह है कि हुनरमंदों के लिए उम्र भी आड़े नहीं आती है। ऐसी ही एक हुनरबाज आंध्रप्रदेश की 106 साल की दादी हैं, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इनके पास खाना बनाने का ऐसा हुनर है कि बड़े से बड़े मास्‍टरशेफ को मात देदें। इनके गांव में कोई इन्‍हें " अम्‍मा" कहता है तो कोई दादी। यह अपने इसी हुनर से आज दुनिया की सबसे बुर्जुग महिला यूटयूबर भी बन गई हैं।

इनके

इनके "कंट्री फूड्स" चैनल से जुड़े हैंं 250,000 लोग

यह अपने इसी हुनर से आज दुनिया की सबसे बुर्जुग महिला यूटयूबर भी बन गई हैं। मस्‍तानम्‍मा आंध्रप्रदेश के गुड़ीवाड़ा से बिलॉन्‍ग करती हैं। इस उम्र में भी वह यूट्यूब पर " कंट्री फूड्स" नाम का एक चैनल है, जो उनके पोते ने उनके लिए बनाया है। इस यूट्यूब चैनल को 250,000 से अधिक लोगों ने सब्सक्राइब किया है। वे आंध्र प्रदेश के कई लोकप्रिय स्थानीय जायके वाले व्यंजन बनाती है। उन्‍हें " ग्लोबल दादी" कहना गलत नहीं होगा। हालांकि यह यूटयूब चैनल इनका पोता चलाता है।

सी-फूड बनाने में देती हैं बड़े-बड़े मास्‍टरशेफ को मात

सी-फूड बनाने में देती हैं बड़े-बड़े मास्‍टरशेफ को मात

जैसे हर किसी की खाने बनाने की अपनी स्‍पेशियलिटी होती है। ठीक वैसे ही मस्‍तनम्‍मा को सीफूड बनाने का हुनर हासिल है। वे सीफूड की एक से एक वेराइटी बना लेती हैं। ऐसे लोग अपने गांव का ही नहीं बल्कि अपने भारत का भी गर्व हैं।

इंडिया से ही नहीं बल्कि वि‍देश में भी हैं फैन्‍स

इंडिया से ही नहीं बल्कि वि‍देश में भी हैं फैन्‍स

वह देसी व्‍यंजनों को अपनी ही स्‍टाइल में तैयार करती है। इसके लिए वो कोई मॉडर्न टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल नहीं करती है। देसी अंदाज में लकड़ी का चूल्‍हा बनाती हैं और खाना तैयार करती हैं। उनकी खास बात यह है कि उनके फैंस इंडिया तक में ही सीमित नहीं है बल्कि इन्‍होंने अपने हुनर से विदेशों में भी अपने प्रशंसक बना लिए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
106 year old indian woman mastanamma winning hearts
Please Wait while comments are loading...