• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोशल मीडिया पर वायरल हुए पोस्ट से बेटे को मिली गुमशुदा मां

|

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के रतनपुर क्षेत्र के अकलतरी इलाके से नवरात्रि के वक्त अचानक 75 वर्षीय महिला गायब हो गई थी। सोशल मीडिया पर उनकी गुमशुदगी का मैसेज वायरल होने के बाद लंबे समय से बेटे से बिछड़ी मां मिल गई। लापता होने के बाद वृद्ध महिला मध्य प्रदेश के रतलाम स्थित वृद्धाश्रम में रह रही थी।

lost mother found with the help of social media in madhya pradesh

नईदुनिया की रिपोर्ट के मुताबिक रतनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम अकलतरी निवासी सूरजबाई अपने बेटे से अलग होकर कोरबा के सर्वमंगला मंदिर के पास रहती थी। भीख मांगकर वह अपना जीवन यापन करती थी। कभी-कभी वह अकलतरी अपने बेटे से मिलने जाती रहती थी। उनका इकलौता बेटा मजदूरी करता है। बीते नवरात्रि के बाद से वह घर नहीं आई।

रतलाम के वृद्धाश्रम में रह रही इस महिला की पहचान के लिए एक सामाजिक संस्था फिजा एसोसिएशन ने पोस्ट बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। महिला को उनके परिचित ने पहचान लिया। फिर उसी परिचित ने बेटे को फोन कर उसकी मां के संबंध में जानकारी दी। फिर अंबिकापुर के फिजा एसोसिएशन की संचालिका फरीदा खान ने भी तारकेश से संपर्क किया और उसको बताया कि उसकी मां रतलाम के वृद्धाश्रम में रह रही है।

साथ ही उन्होंने यह भी सलाह दी की वह अपनी मां से मिलने रतलाम जाए। इस पर उसने आर्थिक तंगी का हवाला देकर वहां जाने में असमर्थता जताई। उसकी इस बात को सुनकर फरीदा खान ने उसके रतलाम जाने-आने की व्यवस्था कर दी। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की फरीदा खान ने बताया कि मध्य प्रदेश के रतलाम में एक एनजीओ से जुड़ी शबाना खान उनकी परिचित हैं जिन्होंने इस महिला के बारे में उनको बताया।

सोशल मीडिया ने कैसे की मदद

शबाना खान ने ही महिला को रतलाम में एक जगह गुमशुम बैठे देखा था। फिर महिला को वृद्धाश्रम ले जाया गया। पुलिस को जानकारी दी गई। महिला ने बहुत पूछने पर अपना पता छत्तीसगढ़ में अकलतरी बताया। फिर रतलाम से शबाना खान ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में फिजा एसोसिएशन की फरीदा खान को महिला के परिजनों के बारे में पता लगाने को कहा। फरीदा खान ने महिला के बारे में लिखकर तस्वीर के साथ पोस्ट वायरल किया जिसको एक परिचित ने पहचान लिया और इस तरह से सोशल मीडिया के जरिए बेटे को मां मिल गई।

अयोध्या पर फैसला: 1659 सोशल मीडिया अकाउंट पर पैनी नजर, बंद हो सकती हैं इंटरनेट सेवाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lost mother found with the help of social media in madhya pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X