• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान एसआई भर्ती 2021 : 15 लाख में सौदा कर पेपर वाट्सएप पर किया शेयर किया, 10 लोग पकड़े

|
Google Oneindia News

बीकानेर, 14 सितम्बर। राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में एक सेंटर पर फर्जीवाड़ा सामने आया है, जिस पर SOG से इनपुट मिलने के बाद बीकानेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और 2 नाबालिग सहित 10 युवकों को पकड़ा है। 13 से 15 सितम्बर तक आयोजित होने वाले राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक करवाने के लिए 15 लाख रुपए में सौदा करने व तीन लाख रुपए एडवांस लेने की बात सामने आई है।

Rajasthan sub inspector Recruitment 2021

बीकानेर एएसपी शैलेंद्र इंदोलिया ने बताया कि आईजी व एसपी के निर्देश पर कार्रवाई की है। बीकानेर के रामपुरा में स्थित प्राइवेट स्कूल रामसहाय आदर्श सेकेंडरी स्कूल के सेंटर में सोमवार को SI की परीक्षा हुई थी। कुछ युवकों ने मिलकर पेपर निकालकर उसके जवाब वाट्सएप पर जारी करने की योजना बनाई थी। स्कूल सचिव दिनेश सिंह चौहान ने इस काम के लिए प्रतिदिन के पांच लाख रुपए मांगे थे। तीन लाख रुपए एडवांस में भी ले लिए। योजना के तहत पेपर निकालकर दिनेश सिंह ने राजाराम विश्नोई के मोबाइल से फोटो खींचे और उसी के नंबर से वॉट्सऐप से युवक नरेंद्र खींचड़ को शेयर किए। नरेंद्र खींचड़ ने कोचिंग देवे वाले एक टीचर नरेशनदान चारण को पेपर भेज दिए।

NEET पेपर लीक राजस्थान : छात्रा ने 35 लाख रुपए में किया सौदा, 8 लोग गिरफ्तार, सीकर से जुड़े हैं तारNEET पेपर लीक राजस्थान : छात्रा ने 35 लाख रुपए में किया सौदा, 8 लोग गिरफ्तार, सीकर से जुड़े हैं तार

पुलिस के अनुसार बीकानेर के सेंटर पर एसआई की परीक्षा दे रहे दिनेश बेनीवाल, नरेंद्र खीचड़, सुरेश कुमार विश्नोई, राजाराम विश्नोई, विकास विश्नोई, दो नाबालिग, स्कूल सचिव दिनेश सिंह चौहान, कोचिंग टीचर नरेशदान चारण इस पूरे प्रकरण में शामिल थे। राजाराम विश्नोई के मोबाइल से खींचे गए पेपर के फोटो नरेंद्र खींचड़ ने चारण सहित इन सभी स्टूडेंट्स व नाबालिग के साथ मिलकर हल किए। इसके बाद जैसे-जैसे पेपर हल हो रहे थे, उनके आंसर परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को वॉट्सऐप के जरिए शेयर किए जा रहे थे।

परीक्षा से पहले पेपर लीक के इस प्रकरण में इन सभी 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन्होंने कितने अभ्यर्थियों को पेपर लीक किए और उनसे कितने-कितने पैसे लिए, इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि हजारों की संख्या में अभ्यर्थियों के पास पेपर लीक होकर वॉट्सऐप के जरिए पहुंच गया। हालांकि इसकी जांच करने में अभी समय लगेगा।

एएसपी बीकानेर शैलेंद्र इंदोलिया ने बताया कि आरोपियों के बैंक खाते की भी तलाशी ली जा रही है ताकि एसआई भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक करने को लेकर हुए पैसे के लेनदेन का पता लगाया जा सके। साथ ही गिरोह में शामिल अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच कर रहे हैं।

English summary
Rajasthan sub inspector Recruitment 2021 exam paper leaked in Bikaner
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X