अचानक लगी आग हो गई भयानक, 100 करोड़ की संपत्ति जलकर खाक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के हाजीपुर जिले के इंडस्ट्रियल इलाके में अचानक आग लग गई जिसमें लगभग 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग की लपेटे इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पूरा इंडस्ट्रियल इलाका जलने लगा और आग का धुआं लगभग 15 किलोमीटर दूर से ही दिख रहा था। इंडस्ट्रियल इलाके में लगी भयंकर आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां आग बुझाने में लग गई। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके बाद पटना और अन्य जिले से दमकल की 25 गाड़ियां मंगाई गईं और 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग की लपेटें कम हुईं।

कुर्सी फैक्ट्री में लगी भीषण आग

कुर्सी फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जानकारी के मुताबिक अचानक हाजीपुर का इंडस्ट्रियल इलाका क्षेत्र स्थित ओम साईं कुर्सी फैक्ट्री और नेशनल कुर्सी फैक्ट्री में आग लग गई। जब तक कारखाने में काम करने वाले कर्मी कुछ समझते तब तक आग ने अपना रौद्र रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री धूं-धूं कर जलने लगी। फिर मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई और मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग को काबू पाने में लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसका धुआं लगभग 15 किलोमीटर तक देखने को मिल रहा था।

गैस सिलेंडर फटने से मची भगदड़

गैस सिलेंडर फटने से मची भगदड़

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी राकेश कुमार और डीएम रचना पाटिल के साथ-साथ जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में आग पर काबू पाने का काम चल रहा था। इसी बीच फैक्ट्री में रखे गैस सिलेंडर के फटने से पूरे इलाके में भगदड़ मच गई। एक एक कर 40 गैस सिलेंडर फट गए हालांकि इस घटना में किसी के जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। क्योंकि पुलिस की सक्रियता की वजह से सभी मजदूरों को फैक्ट्री से बाहर निकाल दिया गया था। जिस वक्त आग लगी उस वक्त फैक्ट्री के भीतर सैकड़ों मजदूर काम कर रहे थे।

दमकल की 17 गाड़ियों ने की 8 घंटों तक मशक्कत

दमकल की 17 गाड़ियों ने की 8 घंटों तक मशक्कत

मामले की जानकारी देते हुए हाजीपुर SP राकेश कुमार ने बताया कि भयानक आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया लेकिन उन से आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया था। जिसके बाद पटना, छपरा, सोनपुर, दानापुर, मुजफ्फरपुर, मोतीपुर और समस्तीपुर से दमकल की 17 गाड़ियां मंगाई गईं और आग पर काबू पाया गया। अब फैक्ट्री में लगी आग से रोकथाम के लिए क्या उपाय किए गए थे, इसकी जांच की जा रही है और इस घटना में करोड़ों रुपए का सामान जलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Read more:बोधगया में रोहिंग्या मामले पर फिर दहलता मंदिर, अलकायदा के दो संदिग्ध गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terrific Fire in a Factory of Bihar
Please Wait while comments are loading...