• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: आंधी के साथ गिरे आधा-आधा किलो के ओले, 6 की मौत, देखें VIDEO

|

नई दिल्ली। बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में शुक्रवार शाम में हुई ओलावृष्टि से भारी जान माल की क्षति हुई। हालांकि ओले गिरने की वजह से मौसम ठंडा होने की वजह से शहरी इलाकों में रहने वाले लोगों ने जरूर राहत की सांस ली लेकिन ग्रामीण इलाकों में ओले गिरने की वजह से फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

आधा-आधा किलो के गिरे ओले

आधा-आधा किलो के गिरे ओले

बिहार के दरभंगा जिले में कई स्थानों पर 100 ग्राम से लेकर 500 ग्राम तक के ओले गिरे। हालांकि ये ओले कुछ ही मिनटों के लिए लेकिन तब तक दर्जनों लोग जख्मी हो चुके थे। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को इस ओलावृष्टि से सिर, आंख, पीठ समेत शरीर के कई हिस्सों में चोटें आईं है।

6 की मौत

6 की मौत

इस आंधी और ओलावृष्टि से फसलों की भारी नुकसान के साथ साथ अब तक 5 लोगों के मारे जाने की खबर आ चुकी है। इनमें से दो मौतें साहेबगंज जिले में हुई है जहां आंधी से एक घर ढ़ने से मां-बेटी की दब कर मौत हो गई जबकि आंधी के चलते सड़के पर गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है। पूर्वी चंपारण में आंधी से एक दीवाल गिरने से भी एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

आम की फसल को ज्यादा नुकसान

आम की फसल को ज्यादा नुकसान

किसानों ने बताया कि इस आंधी और ओलावृष्टि से गेंहू की फसल से ज्यादा आम की फसल को नुकसान पहुंचा है। आम के पेड़ो पर इस बार पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा अच्छे बौर आए थे लेकिन आंधी और ओलावृष्टि की वजह से लगभग आधे बौर गिर गए हैं। किसानों ने बताया कि आम की फसल के साथ लीची की फसल को भी नुकसान हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
six killed as heavy storm and hailing lash bihar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X