PICs: 'राम' ने हनुमान को भेजा नोटिस, कहा- हटिए वर्ना...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बात रामायण युग की है जहां हनुमान जी को राम की भक्ति में लीन देखा गया था लेकिन कलयुग में अब राम ने हनुमान जी को नोटिस देते हुए कहा कि जल्दी यहां से हटिए नहीं तो आप को उखाड़ फेकेंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार मामला क्या है? भगवान को हनुमान से क्या आपत्ति हो गई जो नोटिस दिया है, उन्हें हटने की बात कह रहे हैं तो हम आपको बता दें कि यहां हनुमान जी तो वाकई भगवान के रूप में स्थापित हैं लेकिन राम रामायण के राम नहीं बल्कि कलयुग के अधिकारी राम हैं। मामला बिहार की राजधानी पटना के विक्रम का है जहां राम नाम के अधिकारी द्वारा हनुमान जी को नोटिस दिया गया है।

Read more: पेप्सी के लिए चली गोली, दुकान में देरी पर हुआ बवाल

हनुमान को हटने का आदेश

हनुमान को हटने का आदेश

जानकारी के मुताबिक पटना जिले के विक्रम के सोन नहर अवर प्रमंडल के असपुरा गांव में स्थित हनुमान जी का भव्य मंदिर को अवर प्रमंडल अधिकारी राम के द्वारा जल्द से जल्द खाली करने का नोटिस दिया गया है। इस नोटिस के जरिए ऐसा कहा गया है कि अगर इसे खाली नहीं किया गया तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई और एफआईआर दर्ज की जाएगी।

जल्दी बोला हटो वर्ना...

जल्दी बोला हटो वर्ना...

अधिकारी राम के द्वारा हनुमान मंदिर के नाम से जारी किए गए लिखित नोटिस में ये कहा गया है कि पटना मुख्य सड़क के विक्रम ब्लॉक के नीचे सरकारी जमीन नहर और बांध की जमीन है जिस पर अतिक्रमण कर मंदिर स्थापित किया गया है। नोटिस के मुताबिक इसे जल्द से जल्द खाली करना होगा। नोटिस देते हुए इसे तुरंत खाली करने का आदेश दिया गया है।

40 साल तो यहीं रह रहे हैं हनुमान

40 साल तो यहीं रह रहे हैं हनुमान

बता दें कि विक्रम प्रखंड के मुख्य शहर में विक्रम ब्लॉक के नीचे नहर और बांध के पास आज से 40 साल पहले इस हनुमान मंदिर का निर्माण हुआ था। मंदिर के साथ-साथ यहां की सरकारी जमीन पर आस-पास के लोगों ने अतिक्रमण कर लिया और इसी को लेकर सरकार के द्वारा इसे हटाने का सख्त आदेश जारी किया गया है। प्रशासन के द्वारा अब सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की कोशिश की जा रही है।

Read more:VIDEO: रिश्वत देते-देते थक गया तो बनाया वीडियो और हो गया काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ram Notice Hanuman in Anti Encroachment patna
Please Wait while comments are loading...