बिहार: शहीद के परिजनों ने किया 5 लाख मुआवजा लेने से इनकार, मां के लिए पेंशन और भाई के लिए मांगी नौकरी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोजपुर। श्रीनगर में शहीद हुए बिहार के भोजपुर जिले के पीरो गांव के सीआरपीएफ जवान मोजाहिद खान के परिजनों ने 5 लाख का मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है। मोजाहिद के भाई ने स्‍थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान नीतीश सरकार के प्रति नाराजगी का इजहार किया। उन्‍होंने कहा कि जानकारी होने के बाद भी न तो कोई और न ही कोई सांसद परिवार को सांत्‍वना देने आया। उन्‍होंने 5 लाख की मुआवजा राशि लेने से इनकार कर दिया है।

बिहार: शहीद के परिजनों ने किया 5 लाख मुआवजा लेने से इनकार, मां के लिए पेंशन और भाई के लिए मांगी नौकरी

शहीद मोजाहिद के भाई का कहना है कि सरकार उन्‍हें सही प्रकार से मुआवजा दे। उन्‍होंने कहा कि सरकार शहीद की मां के लिए पेंशन और शहीद के एक भाई को सेना में नौकरी दिलाएं। इससे पहले जिलाधिकारी की ओर से सैनिक कल्याण कोष की चिट्ठी के साथ पांच लाख रुपये का चेक परिजनों को भेजा गया था, जिसे उन्‍होंने लेने से इनकार कर दिया।

मीडिया से बातचीत करते हुए परिजनों ने कहा कि जिले के प्रभारी मंत्री, या बिहार सरकार के मंत्री या फिर जिले के सांसद, जो खुद एक आईएएस अधिकारी रहे हैं, वह भी शहीद के घर तक नहीं आए। जिला प्रशासन का कोई बड़ा पदाधिकारी तक नहीं आया।

शहीद मोजाहिद के बड़े भाई इम्तियाज ने कहा कि उन्हें अपने छोटे भाई की शहादत पर गर्व है, लेकिन शहादत कब तक यूं ही बेकार जाती रहेगी। उन्होंने कहा कि हर शहादत का बदला पाकिस्‍तान से लिया जाना चाहिए। उन्होंने सरकार से कड़ा फैसला लेने की मांग करते हुए कहा कि रोज-रोज होने वाली इन कायराना हरकतों से देश को छुटकारा चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar: family of martyr refuses Rs 5 lakh compensation

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.