• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bihar News: बिहार के युवाओं को घर में मिलेगा रोजगार, सरकार कर रही है तैयारी

|

नई दिल्ली। Bihar News. बिहार के युवाओं के लिए ये राहतभरी खबर है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं क लिए सरकार नई रणनीति पर काम कर रही है। प्रदेश में व्याप्त बेरोगजारी की समस्या से निजात पाने के लिए सरकार ने रोजगार की नई नीति पर काम करना शुरू कर दिया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने शनिवार को इस संबंध में एक ट्वीट किया।

 Bihar Employment News: Bihar Govt planning to provide employment for Youth at Home

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के ट्वीट के मुताबिक बिहार सरकार प्रदेश में व्यापत बेरोजगारी से निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। रोजगार सृजन के लिए कई स्तरों पर रणनीति बनाई गई है। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि बिहार में सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया जाएगा। सरकार द्वारा लघु एवं कुटीर उद्योग को भी बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इससे बिहार के युवाओं को घर में ही रोजगार उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि उद्योग विभाग द्वारा रोजगार सृजन के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रदेश सरकार के इन प्रयासों से 20 लाख रोजगार पैदा होंगे, जिसके लिए कई स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि बियाडा के तहत प्रदेश में भूमि विकास बैंकों को बढ़ावा दिया जाएगा। युवाओं के लिए रोजगार पैदा किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लघु एवं कुटीर उद्योग को बढ़ावा देगी सरकार।

आपको बता दें कि नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जो हमारा एजेंडा है, उस पर हमलोग गंभीरता से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में रोजगार एक अहम मुद्दा रहा है, जिसपर हम गंभीरता से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नए साल में बिहार में युवाओं को रोजगार के स्तर पर अच्छी खबर मिलेगी।

Rajasthan News: राजस्थान के 7 जिलों में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, CM ने कहा-सबसे आगे रहेंगे हम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar Employment News: Bihar Govt planning to provide employment for Youth at Home
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X