• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवीन पटनायक सरकार का बड़ा फैसला, ओडिशा के अस्पतालों में 5 फीसदी बेड स्वास्थ्यकर्मियों के लिए रिजर्व

|

भुवनेश्वर, 4 जून: ओडिशा की नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के अस्पतालों में पांच फीसदी बेड डॉक्टरों के लिए आरक्षित करने का फैसला लिया है। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से गुरुवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी की गई है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ओडिशा सरकार ने कोविड संक्रमण के इलाज के लिए डॉक्टरों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए डेजिगनेटिड अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों के लिए जनरल और आईसीयू बेड से 5 फीसदी आरक्षित करने का निर्णय लिया है।

Odisha government has decided to reserve 5 precent of total general beds and ICU for health care workers at the hospitals

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को ये भी कहा है कि वो जो भी मरीज आईपीडी या ओपीडी सेवाओं के लिए आता है, उसका रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) भी किया जाए। ये फैसला स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को कोविड संक्रमण से मुक्त रखने के लिए लिया गया है। अधिसूचना में कहा गया है कि यह कोविड महामारी की संभावित तीसरी लहर के लिए तैयारियों में मदद करेगा।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि अस्पताल में एंट्री होते ही थर्मल डिटेक्टर से जांच की जाएगी और सैनिटाइजर दिया जाएगा। सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा, बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी स्वास्थ्यकर्मियों को पीपीई प्रदान किया जाएगा, साथ ही उनको कोविड पोटोकॉल का भी पूरे ध्यान से पालन करना होगा।

दिल्ली के 74 फीसदी लोग चाहते हैं खत्म किया जाए लॉकडाउन, 7 जून के बाद हो अनलॉकदिल्ली के 74 फीसदी लोग चाहते हैं खत्म किया जाए लॉकडाउन, 7 जून के बाद हो अनलॉक

English summary
odisha Naveen Patnaik govt Reserved 5 precent General ICU Beds For Health Care Workers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X