• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री विश्वास सारंग व यशोधरा से चाय पर की चर्चा

|

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और खेल एवं युवा कल्याण, तकनीक मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को चाय पर बुलाया। इस दौरान दोनों मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री ने उनके विभाग की प्रोग्रेस रिपोर्ट पर चर्चा की। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के साथ चाय पर चर्चा के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मीडिया से बात की।

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan discusses with ministers Vishwas Sarang and Yashodhara

उन्होंने बताया कि सीएम से चर्चा में मध्य प्रदेश में 'ईज ऑफ हेल्थ सर्विसेज' शुरू करने के बारे में बातचीत हुई। इस योजना के तहत लोगों को समय पर गुणवत्तापूर्ण इलाज मिल सकेगा। मुख्यमंत्री के साथ मेडिकल से जुड़े ऐसे 25 बिंदुओं पर चर्चा हुई, जिसे अगले तीन साल में लागू किया जाएगा।

मध्य प्रदेश में जनता ने पूछकर बनेगा बजट, सीएम शिवराज सिंह बोले-आत्मनिर्भर बनने पर रहेगा फोकस

विश्वास सांरग ने बताया कि मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट अब नए कोर्सेज़ शुरू करेगा। इंफेक्शनल डिसीज, क्रिटिकल केयर, इमरजेंसी मेडिसिन और हॉस्पिटल मैनेजमेंट जैसे कोर्स शुरू किए जाएंगे। मंत्री सारंग ने कहा कि उनका मंत्रालय आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप को ध्यान में रखकर काम करेगा। इस पर पूरा फोकस रहेगा।

खेल, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सीएम के साथ चाय पर चर्चा के बाद कहा बिना डिस्टर्बेंस एकांत में बात करने से कई पॉलिसी मैटर डिस्कस हुए। डेवलपमेंट को लेकर खेल विभाग स्किल नए काम शुरू करेगा।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज 2017 में सिंगापुर के दौरे पर गए थे। तब उन्होंने वहां के तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी एक ग्लोबल स्किल डेवलपमेंट पार्क बनाने की कल्पना की थी। इस पार्क के निर्माण के लिए टाटा कंसल्टेंसी को एजेंसी नियुक्त किया गया है। इसमें हर साल 10,000 बच्चों के स्किल डेवलपमेंट की योजना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan discusses with ministers Vishwas Sarang and Yashodhara
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X