• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Lokayukta Police Raid : शहडोल में लोकायुक्त ने ASI को 9 हजार की रिश्‍वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

|
Google Oneindia News

शहडोल, 7 अक्टूबर। जिले में रीवा लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वतखोर एएसआई को जाल बिछाकर रंगे हाथों धर दबोचा। कोतवाली थाने में पदस्थ एक एएसआई अरविंद दुबे को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार फरियादी एकांश सिंह की शिकायत पर लोकायुक्त ने यह कार्रवाई की है।

Lokayukta Police Raid

डीएसपी राजेश पाठक लोकायुक्त रीवा ने जानकारी दी कि पांडवनगर शहडोल निवासी एकांश सिंह ने लोकायुक्त एसपी को शिकायत किया था कि मारपीट के मामले कोतवाली पुलिस ने उसकी चार पहिया को जबरजस्ती पकड़ा लिया है। अब चार पहिया छोड़ने के एवज में 10 हजार रुपये घूस मांग रहा था। 1 हजार दे भी दिए गए हैं। इसके बाद कहा जा रहा है कि 9 हजार रुपये देने के बाद ही चार पहिया मिलेगी। इस मामले में सहायक उप निरीक्षक को 9 हजार रुपये देने की बात हुई है। पैसा लेकर चार पहिया छोड़े जाने की बात कही जा रही है।

शिकायत कर्ता ने जानकारी कि वह रुपये नहीं देना चाहता है लेकिन उससे अनिधिकार रुपयों की मांग की जा रही है। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस कार्रवाई के लिए सक्रिय हुई।

डीएपी ने जानकारी दी कि

एसपी के नेतृत्व में शिकायत की जांच करने के बाद 7 अक्टूबर को 10 सदस्यीय टीम शहडोल पहुंची और पैसे लेते हुए सहायक उपनिरीक्षक को ट्रेप कर गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की कार्यवाही चल रही है। कोतवाली पास 1 पान ठेले के पास एकांश सिंह से पैसा लेते हुए सहायक उपनिरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है।

डीएसपी ने जानकारी दी कि उनके निरीक्षक जियाउलहक सहित 10 सदस्य कार्रवाई में शामिल हैं। इस घटना को लेकर लेनदेन हो रहा था, वह 2 दिन पहले ही कोतवाली में दर्ज हुई थी। इसमें एकांश सिंह की फोर व्हीलर को पकड़ लिया था। वहीं जिस सहायक उपनिरीक्षक को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। वे हाल ही में सिंहपुर थाने से कोतवाली में नियुक्त किए गए थे। मामले में कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है।

यह भी पढ़ें- भोपाल में पंचायत सचिव को ₹20 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा, बोरदा के सरपंच की भी होगी जांचयह भी पढ़ें- भोपाल में पंचायत सचिव को ₹20 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा, बोरदा के सरपंच की भी होगी जांच

Comments
English summary
Lokayukta Police Raid : Shahdol News, ASI Arvind Dubey, 9 thousand, seized car
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X