• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP के गरबा पंडालों में ID कार्ड दिखाने के बाद ही मिलेगी एंट्री, गृह मंत्री मिश्रा ने आयोजकों को दिए निर्देश

गरबा पंडालों में प्रवेश को लेकर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि ने कहा कि मां दुर्गा की आराधना का पर्व नवरात्रि हमारी आस्था का केंद्र है।
Google Oneindia News

भोपाल, 27 सितंबर। मध्य प्रदेश के गरबा पंडालों में प्रवेश को लेकर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि गरबा आयोजक की जिम्मेदारी है कि वह गरबा पंडालों में आने वाले लोगों की पहचान पत्र देखें। उन्होंने कहा कि गरबा के आयोजनों में कोई अप्रिय स्थिति ना बने इसलिए प्रवेश पर पहचान पत्र दिखाना जरूरी किया गया है

Recommended Video

    MP के गरबा पंडालों में ID कार्ड दिखाने के बाद ही मिलेगी एंट्री, गृह मंत्री मिश्रा ने आयोजकों को दिए निर्देश
    Entry will be available after showing ID card in Garba of MP, HM Narottam Mishra gave instructions

    गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मां दुर्गा की आराधना का पर्व नवरात्रि हमारी आस्था का केंद्र है। ऐसे पावन अवसर पर शांति और सौहार्द का वातावरण बना रहे, इसलिए आयोजन कर्ताओं को गरबा आयोजनों में पहचान पत्र देखकर ही प्रवेश देने के निर्देश दिए गए हैं।

    MP की संस्कृति और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने भी दिया था बयान

    शिवराज सरकार की मंत्री उषा ठाकुर ने गरबा पंडालों में प्रवेश को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि नवरात्रि और गरबा पर शक्ति की आराधना का पर्व है यदि मूर्ति पूजा में मुस्लिमों की आस्था है तो उनका स्वागत है। कुरान या धर्मशास्त्र उन्हें अनुमति देते हैं तो ही वे गरबा या दुर्गा पंडाल में आए। केवल मनोरंजन के लिए ना आए। मां, बहन और बेटी या पत्नी को लेकर आए। उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए कि बिना पहचान पत्र किसी को गरबा में प्रवेश ना दिया जाए।

    देश की संस्कृति व पर्यटन मंत्री ने विधानसभा परिसर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि गरबा पंडाल में कोई भी अपनी पहचान छुपाकर प्रवेश ना करें। इस बात को पंथ या संप्रदाय से जोड़कर नहीं देखना चाहिए नवदुर्गा का उत्सव शक्ति का आराधना का पर्व है किसी प्रकार का झूठा वातावरण ना बने। पहचान बताकर कोई भी जा सकता है। उन्होंने कहा था कि अगर मुस्लिमों को कुरान या धर्मशास्त्र अनुमति देते हैं तो ही वे गरबा में जाएं।

    आधार कार्ड देखकर ही दिया जाएगा गरबे में प्रवेश

    बता दें कि मध्य प्रदेश की पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने ग्वालियर प्रवास के दौरान कहा था कि इस बार गरबे के कार्यक्रम में आधार कार्ड देकर प्रवेश दिया जाएगा बगैर पहचान किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा क्योंकि गरबा कार्यक्रम लव जिहाद का एक बड़ा माध्यम बन चुके है। उन्होंने गरबा आयोजकों को सतर्क और सजग रहने की सलाह दी।

    ये भी पढ़ें : एमपी में ATS ने छापा मारकर 21 संदिग्धों को पकड़ा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारीये भी पढ़ें : एमपी में ATS ने छापा मारकर 21 संदिग्धों को पकड़ा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी

    Comments
    English summary
    Entry will be available after showing ID card in Garba of MP, HM Narottam Mishra gave instructions
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X