• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bhopal Crime News : सस्ता सोना दिलाने के नाम पर शातिर महिला ने आधा दर्जन लोगों को लगाया ₹47 लाख का चूना

भोपाल के अयोध्या नगर थाने में 47 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। जहां सस्ता सोना दिलाने के नाम पर महिला ने आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है।
Google Oneindia News

राजधानी भोपाल में एक शातिर महिला जालसाज ने अपने पति, मां और दो सहयोगियों के साथ मिलकर आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को सस्ता सोना दिलाने का झांसा देकर ₹47 लाख का चूना लगा दिया। आरोपी महिला ने खुद को एक गोल्ड लोन देने वाली कंपनी का कर्मचारी बताकर लोगों को अपने झांसे में ले लिया था। अयोध्या नगर थाना पुलिस की शिकायत जांच के बाद आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि महिला ने इससे पहले भी एक व्यापारी से ₹20 लाख रुपये की ठगी की थी।

 खुद को गोल्ड लोन देने वाली एक निजी फाइनेंस कंपनी का बताया कर्मचारी

खुद को गोल्ड लोन देने वाली एक निजी फाइनेंस कंपनी का बताया कर्मचारी

अयोध्या थाना के SI गौरव सिंह ने बताया कि श्रीनगर कॉलोनी बैरसिया रोड के रहने वाले राहुल सिंह बिजनेसमैन है। उन्होंने अजय नगर थाने में शिकायत में बताया कि इसी साल जुलाई महीने में उनके दोस्त सोनू यादव के जरिए उनकी जान-पहचान स्वाति राघव नाम की महिला से हुई थी। स्वाति ने खुद को गोल्ड लोन देने वाली एक निजी फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताया था जालसाज महिला ने उन्हें बताया कि उसकी कंपनी में लोग सोना गिरवी रखकर लोन लेते हैं इनमें से कई लोग लोन नहीं चुका पाते है। ऐसी स्थिति में कंपनी उक्त सोना नीलम करती है। वे उन्हें नीलामी के दौरान सस्ते दामों में सोना दिला देगी।

झांसे में आकर दिए पैसे

झांसे में आकर दिए पैसे

इसके बाद राहुल सिंह ने महिला के झांसे में आकर ₹3 लाख दिए। इसके साथ ही उसके दोस्त सोनू यादव ने ₹3 लाख दिए राहुल और सोनू यादव के अलावा जालसाज महिला के झांसे में आकर शशांक चतुर्वेदी ने 7.55 लाख, राणा राजपूत ने 6 लाख, राहुल गौतम ने 10 लाख, सुरेंद्र रजक ने 2 लाख और नितिन पवार ने 2.35 लाख, 3.60 और 1.50 लाख रुपये नगदी, चेक, आरटीजीएस और यूपीआई के माध्यम से आरोपी महिला के साथी रितेश पांडे के खाते में जमा करा दिए। उक्त रकम जुलाई से अक्टूबर माह के बीच दी गई। सबसे पहले सुरेंद्र रजक ने सस्ता सोना खरीदने के लिए पैसा दिया था।

बलात्कार के केस में फंसाने की दी धमकी

बलात्कार के केस में फंसाने की दी धमकी

राहुल सिंह ने पुलिस को बताया कि सभी लोगों ने सोना खरीदने के लिए स्वाति को पैसा दिया था। लेकिन उसने नीलामी का सोना नहीं दिलाया और बात करना बंद कर दिया। जब उसके पति माधव रघुवंशी व मां राजेश्वरी से संपर्क कर पैसा लौटाने का दबाव बनाया तो राजेश्वरी ने उन्हें बलात्कार के झूठे केस में फंसाने की धमकी दे डाली। इस बात से तंग आकर सभी साथियों ने मिलकर अजय नगर थाना में शिकायत की थी पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आरोपी जालसाज महिला स्वाति राघव अशोका गार्डन थाना क्षेत्र के एक अपराध में इन दिनों जेल में बंद है।

अब तक 67 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी

अब तक 67 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी

अशोक गार्डन थाना पुलिस ने बताया कि आरोपी स्वाति राघव पहले से ही ठगी करने के मामले में जेल में बंद है। महिला ने सोने में निवेश कराने के नाम पर व्यापारी से 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी। शातिर महिला ने व्यापारी को बिजनेस में पैसे इन्वेस्ट करने के नाम पर रुपए लिए थे। रुपए वापस मांगने पर महिला ने एक फर्जी चेक भी दिया था, जो बाउंस हो गया। इस प्रकार से महिला ने अब तक 67 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें : इंस्पेक्टर की पत्नी ने कांट्रेक्टर का अश्लील वीडियो बनाकर मांगे 1 करोड़ रुपएये भी पढ़ें : इंस्पेक्टर की पत्नी ने कांट्रेक्टर का अश्लील वीडियो बनाकर मांगे 1 करोड़ रुपए

Comments
English summary
Fraud of ₹ 47 lakh in the name of getting cheap gold in Bhopal Ayodhya Nagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X