• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'धर्म परिवर्तन के बाद करो शादी' नहीं तो परिवार समेत कर दूंगा खत्म, छात्रा ने सुनाई दर्द भरी दास्तां

|

Bareilly News, बरेली। खबर उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से है, यहां बीएससी नर्सिंग की छात्रा को धमकाने का मामला सामने आया है। छात्रा का आरोप है कि असलहे के बल पर आरोपियों ने धर्म परिवर्तन के बाद शादी नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी है। पीड़ित छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ कथित 'लव जिहाद' का केस दर्ज कर लिया है। हालांकि, डिप्रेशन में आई छात्रा ने थाने में चीख-चीख कर कहा कि कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी।

Hindu girl was threatened to convert religion and marriage

क्या है पूरा मामला

कथित 'लव जिहाद' का यह मामला बरेली जिले की फरीदपुर तहसील का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएससी नर्सिंग की छात्रा के माता पिता का कई साल पहले निधन हो चुका था। वह अपने रिश्तेदार के यहां रह रही है। आरोप है लाइन पार मठिया नई बस्ती का अबरार खान पिछले काफी वक्त से छात्रा के साथ छेड़खानी करते हुए धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बना रहा था। 1 दिसंबर को जब छात्रा बरेली से पढ़ाई करके अपनी स्कूटी से लौट रही थी तो हाईवे पर निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास दबंग ने उसे घेरकर रोक लिया।

स्कूटी खींची, कहा- धर्म बदलकर करो शादी वरना...

छात्रा ने पुलिस को बताया कि इस दौरान आरोपी अबरार खान ने उसके साछ छेड़छाड़ की और स्कूटी खींचने लगा। आरोप है दबंग ने शादी करने की जिद करते हुए छात्रा से धर्मांतरण कराने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। तभी वहां से गुजर रहे नौगामा के दिनेश और फरीदपुर के जगपाल ने छात्रा को बचाया। छात्रा ने घर पहुंची कर अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी। बता दें कि लगातार धमकी मिलने से छात्रा परेशान होकर डिप्रेशन में चली गई। उसने खाना-पीना भी छोड़ दिया।

तीन आरोपियों के खिलाफ दर्ज की FIR

परिवार वालों ने गुरुवार को थाने जाकर तहरीर दी। शुक्रवार को पुलिस ने अबरार, मैसूर और इसरार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाल सुरेंद्र पचौरी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Bulandshahr: सब-इंस्पेक्टर आरजू के फोन से खुल सकता है 'आत्महत्या' का राज, सुसाइड नोट में लिखी थी यह बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hindu girl was threatened to convert religion and marriage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X