• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

coronavirus: कोरोना से बचाव की मुहिम में जुटे कैदी, जेल में बना रहे हैं मास्क

|

बाराबंकी। कोरोना वायरस से फैल रही महामारी से बचाव की मुहिम में उत्तर प्रदेश की जेलों में निरुद्ध कैदी भी जुट गए हैं। डीजी कारागार आनंद कुमार के निर्देश पर अब जेलों में भी मास्क बनाने का काम शुरू हो गया है। यह मास्क कैदियों के बचाव के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। इसी क्रम में शनिवार से बाराबंकी जेल में भी मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

prisoners of uttar pradesh jail making mask to save from coronavirus

कैदी तैयार कर रहे मास्क

कोरोना वाइरस के संक्रमण से बंदियों को बचाने के लिए प्रदेश की वह सभी जेलों में भी मास्क बनाने का काम शुरू हो गया है। जिन जेलों में सिलाई यूनिट हैं वहां के कैदी मास्क तैयार करने का काम कर रहे हैं। इसी क्रम में बाराबंकी जेल में भी मास्क बनाने का काम शुरू हो गया है। बाराबंकी के साथ ही प्रदेश की कई और जेलों में भी कैदी मास्क बना रहे हैं। जेल प्रशासन के मुताबिक कोरोना के संक्रमण से बंदियों को बचाने के लिए यह मास्क तैयार किए जा रहे हैं। अगर जेल को अधिक मास्क बनाने का कहीं से आर्डर मिलता है तो कैदियों द्वारा तैयार किए गए मास्क की बाहर आपूर्ति भी की जाएगी।

बाहर भी भेजे जाएंगे मास्क

मास्क बनाने वाले कैदी रमेश ने बताया कि हम चार लोग मिलकर जेल के कैदियों और कर्मचारियों के लिए मास्क बना रहे हैं। जिससे सभी कोरोना वायरस से बचाव कर सकें। इसके साथ ही जो ज्यादा मास्क होंगे उसे बाहर भी भेजा जाएगा। बाराबंकी जेल अधीक्षक आरके जायसवाल के मुताबिक जेल में लगी सिलाई मशीन उद्योग में मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। मास्क बनाने के लिए पांच पुरुष कैदी लगाए गए हैं। यह कैदी रोजाना 200 मास्क तैयार करेंगे। इसकी कीमत करीब तीन से पांच रुपए की होगी। यह मास्क जेल के कैदियों और स्टाफ को मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

बहराइच: कोरोना संदिग्ध को देखते ही भाग खड़े हुए PAC जवान, खाली हुआ कैंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
prisoners of uttar pradesh jail making mask to save from coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X