• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कर्नाटक: पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने पर प्रिंसिपल से मारपीट, जांच के आदेश

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 सितंबर। कर्नाटक में पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिता को लेकर गडग, जिले के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक से कुछ लोगों द्वारा मारपीट किए जाने के मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं ने प्रिंसिपल को परेशान किया था। साथ ही राम सेना के कार्यकर्ताओं ने उन पर धर्मांतरण का भी आरोप लगाया था।

karnataka school controversy

जानकारी के मुताबिक श्री राम सेना के कार्यकर्ता कथित तौर पर सरकारी हाई स्कूल, नागवी में घुस गए थे। इसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें कार्यकर्ता प्रधानाध्यापक के केबिन में जाते हुए दिखाई दे रहे थे। साथ ही इस दौरान वो प्रधानाध्यापक पर इस्लाम को बढ़ावा देने का आरोप भी लगा रहे थे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रखंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मैं मामले की जांच के लिए हेडमास्टर और छात्रों की तरफ से प्राप्त शिकायत की प्रति और जानकारी प्राप्त करूंगा। इसके बाद राज्य शिक्षा विभाग के उप निदेशक को जानकारी भेजूंगा। वहीं, धर्म परिवर्तन के दावों को खारीज करते हुए अधिकारी ने कहा कि निबंध एक हस्तलेखन प्रतियोगिता है। बच्चों में बौद्धिक क्षमता को परखने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। ऐसे में प्रधानाध्यापक पर इस्लाम को बढ़ावा देने का आरोप लगाना गलत है।

वहीं, खुद के ऊपर लग रहे आरोपों को खारिज करते हुए प्रधानाध्यापक अब्दुल मुनफर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि हम हर महीने इस तरह की एक या दो प्रतियोगिता आयोजित करते हैं। इससे पहले भी कनक दास, पुरंदर दास और अन्य व्यक्तित्वों पर कार्यक्रम और निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- हफ्ते भर के अंदर 8 राज्यों में PFI पर NIA की दूसरी छापेमारी, कर्नाटक में 75 सदस्य हिरासत में

Comments
English summary
Karnataka Inquiry ordered headmaster govt school Gadag heckled some people mohammed essay
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X