• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: 1 लाख का इनामी बदमाश हरीश पासवान एनकाउंटर में ढेर, दर्ज थे दो दर्जन से ज्यादा केस

|
Google Oneindia News

बलिया, 03 सितंबर: कुख्यात एक लाख का इनामी बदमाश हरीश पासवान एनकाउंटर में ढेर हो गया है। उत्तर प्रदेश के बलिया में एसटीएफ और पुलिस के ज्वॉइंट ऑपरेशन में हरीश पासवान को मार गिराया गया है। यह मुठभेड़ रसड़ा थाना क्षेत्र के नीबू चट्टी के पास हुई। मुठभेड़ के बाद एसटीएफ की टीम को मौके से 1 पिस्टल और 1 रिवॉल्वर मिली है। हरीश पासवान के खिलाफ संगीन अपराधों के 32 केस दर्ज हैं। बता दें, हरीश पासवान के खिलाफ एक दिन पहले ही एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। पहले उस पर 50 हजार रुपए का इनाम था, जिसे बढ़ाकर वाराणसी के एडीजी ने एक लाख रुपए कर दिया था।

wanted criminal harish paswan killed in encounter in ballia

बदमाश के खिलाफ चार राज्यों में दर्ज हैं मुकदमे

बलिया के एसपी आरके नैय्यर ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए बदमाश हरीश पासवान पर 4 राज्यों में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, फिरौती, रंगदारी जैसे संगीन अपराधों के 32 मामले दर्ज थे। हरीश पर हाल ही में बलिया के बैरिया क्षेत्र में पूर्व जिला पंचायत सदस्य जलेश्वर सिंह की हत्या में भी शामिल होने का आरोप था।

सड़क किनारे कुत्ते के साथ गलत काम करता मिला युवक, महिला ने यूं सिखाया सबक सड़क किनारे कुत्ते के साथ गलत काम करता मिला युवक, महिला ने यूं सिखाया सबक

हरीश पासवान का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है

हरीश पासवान मूल रूप से बलिया के हल्दी थाना क्षेत्र के बाबूबेल में का रहने वाला था। हरीश लंबे समय से अपराध की दुनिया में सक्रिय था। पुलिस के मुताबिक, हरीश पासवान अंतरराज्यीय बदमाश था। उसके खिलाफ बलिया के अलावा झारखंड और छत्तीसगढ़ में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक, हरीश पासवान के खिलाफ पहला मुकदमा लूट का 2004 में दर्ज किया गया था। सात जुलाई को बलिया के नगर पंचायत बैरिया पश्चिम टोला के रहने वाले जलेश्वर सिंह उर्फ बलवीर सिंह की हत्या का आरोप भी हरीश पासवान पर लगा था। हरीश तभी से फरार चल रहा था। पुलिस और एसटीएफ तभी से हरीश की तलाश में जुटी थी। पुलिस को शुक्रवार को हरीश के रसड़ा क्षेत्र में मौजूद होने की सूचना मिली तो एसटीएफ की टीम ने उसकी घेराबंदी की। एसटीएफ टीम के मुताबिक, खुद को घिरता देख हरीश ने फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी फायरिंग हरीश मारा गया।

English summary
wanted criminal harish paswan killed in encounter in ballia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X