• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ये है NCR में यात्रियों को लिफ्ट देकर लूटने वाली गैंग, हाईटेक तरीके से लगाती है लाखों की चपत

|

अलवर। राह चलते लोगों को लिफ्ट देकर लूटने के मामले तो खूब देखे होंगे, मगर राजस्थान की अलवर पुलिस की पकड़ में आई यह गैंग हैरान कर देने वाले तरीके से लूट की वारदात को दे रही थी। यह गैंग लोगों के बैंक खाते से ऑनलाइन लोन अप्लाई कर राशि खुद के खाते में ट्रांसफर कर वारदात को अंजाम दे रही थी।

This gang looted passengers in NCR after give Lift in car

धारूहेड़ा की सीआईए टीम ने गिरोह के चार बदमाशों को पकड़ा है। ​इनमें दो आरोपी सिविल इंजीनियर हैं। बदमाशों की पहचान भिवाड़ी के यूआईटी निवासी विवेक भारती, भरतपुर के डीग निवासी महेश जोशी, पलवल के बुड़ौली निवासी सौरभ व दुष्यंत के रूप में हुई है। इस शातिर गैंग ने एनसीआर क्षेत्र रेवाड़ी, गुरुग्राम व नोएडा के आसपास की करीब दो दर्जन वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।

VIDEO वकील-पुलिस विवाद : अलवर पहुंची दिल्ली की जंग, वकीलों ने हरियाणा के पुलिसकर्मी को पीटा

डीएसपी हंसराज ने बताया कि होण्डा एमेज गाड़ी में सवार चारों बदमाश धारूहेड़ा के 75 फीट रोड पर किसी को लूटने की फिराक में खड़े हुए थे। इसकी सूचना पाकर धारूहेड़ा सीआईए प्रभारी कबूलसिंह अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। उनकी टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर चारों बदमाशों को काबू कर लिया। चारों को सीआईए थाने लाया गया, जहां सख्ती बरतने पर बदमाशों ने करीब दो दर्जन वारदातों का खुलासा किया है।

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बूंदाबांदी लेकिन इन राज्यों में IMD ने जारी किया अलर्ट

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे शाम ढलते ही हाईवे पर गाड़ी लेकर सफर शुरू कर देते थे। रात के समय किसी भी व्यक्ति को हाईवे पर वाहन के इंतजार में खड़ा देख उसे लिफ्ट देकर अपनी गाड़ी में बैठाते थे। गाड़ी में बैठने के बाद कुछ दूर ले जाते ही बदमाश उस पर कट्टा तान देते और फिर उसका एटीएम कार्ड, मोबाइल व पैसे अपने कब्जे में लेकर उसके अकाउंट से नकदी अपनी खाते से रुपए उड़ा लेते थे। बदमाश इतने शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम देते थे कि पीड़ित आवाज भी बाहर न निकाल पाए। पासवर्ड पूछकर कार्ड से ही तेल डलवाना और फिर उसी कार्ड से शॉपिंग करना। अकाउंट साफ करने के बाद पीड़ित को सुनसान जगह फेंककर फरार हो जाते थे।

कई खुलासे होने की उम्मीद

पकड़े गए बदमाशों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गुरुग्राम व रेवाड़ी के अलावा नोएडा सहित काफी स्थानों पर जुलाई से अक्टूबर माह के बीच कई वारदातों को अंजाम दिया था। बदमाशों ने अभी तक रेवाड़ी में 7 तथा नोएडा व गुरुग्राम में 5-5 लूट की वारदातें कबूल की हैं। रेवाड़ी में बदमाशों ने धारूहेड़ा, कसौला व मॉडल टाउन एरिया में वारदातें की हैं। गिरोह ने रेवाड़ी सहित एनसीआर में 17 वारदातों का तो ब्यौरा दे दिया है, जबकि 24 वारदातों का जिक्र किया है। धारूहेड़ा पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। पुलिस को उम्मीद है कि रिमांड के दौरान और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है।

कार में बैठे-बैठे ही अप्लाई किया 4 लाख का लोन

धारूहेड़ा सीआईए प्रभारी ने बताया कि आरोपी विवेक भारती ने इलेक्ट्रिॉनिक एवं कम्युनिकेशन तथा सौरभ ने मैकेनिकल में डिप्लोमा किया हुआ है। गिरोह में ये दोनों ही सबसे शातिर हैं। इसी साल 27 जुलाई को बदमाशों ने 75 फीट रोड के पास से रेवाड़ी शहर के मधु विहार निवासी लक्ष्मीनारायण को गाड़ी में लिफ्ट देकर बैठाया और उसका एटीएम कार्ड व मोबाइल अपने कब्जे में लेकर उसके खातों से नकदी साफ कर दी थी। इस दौरान बदमाशों ने मोबाइल पर लोन का एक मैसेज देखकर उसके एचडीएफसी बैंक के अकाउंट से तत्काल चार लाख रुपए का लोन अप्लाई कर दिया था। यह इस तरह का लोन होता है, जो सेलरी अकाउंट पर असानी से तत्काल मिल जाता है। लोन की नकदी अकाउंट में डलते ही बदमाशों ने उसके खाते से उसे अपने खाते में ट्रांसफर किया और कुछ पैसे निकाल लिए। बाद में लक्ष्मीनारायण को बदमाशों ने गुरुग्राम में फेंक दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
This gang looted passengers in NCR after give Lift in car
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X