• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने दिया बहनों को तोहफा, मुफ्त में कर सकेंगी बस से सफर

|
    यूपी: सीएम योगी का बहनों को नायाब तोहफा

    प्रयागराज। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर बहनों को मुफ्त सफर का तोहफा दिया है। 15 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन लगभग 12 लाख महिलाए बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी। इसके लिए प्रदेश भर में अतिरिक्त रूप से बसों का इंतजाम किया जा रहा है। संचालन इकाई के उच्च अफसर ने बताया कि प्रदेश भर में पिछले रक्षाबंधन पर 11 लाख महिलाों ने बस सफर किया था। उम्मीद है, कि इस साल एक लाख महिलाएं अधिक बस सफर करेंगी। इस संबंध में प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधक, डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एवं कार्यशाला के सेवा प्रबंधकों तैयारी करने के निर्देश दिए गये हैं।

    up cm yogi adityanath gifts free ride in up roadways buses to all women

    प्रबंध निदेशक ने रक्षाबंधन के मद्देनजर 13 से 18 अगस्त तक चलने वाली बसों के चलते अफसरों एवं कर्मियों के अवकाश को निरस्त कर दिए हैं। साथ ही बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं और कई रूटों पर अतिरिक्‍त बसें भी लगाई गई हैं। दिल्‍ली, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी आदि रूटों पर अतिरिक्‍त बसें चलेंगी। सीएम योगी के निर्देशों पर परिवहन राज्‍य मंत्री स्‍वतंत्र प्रभार, स्‍वतंत्रदेव सिंह ने बसों की विशेष व्‍यवस्‍था के लिए परिवहन निगम के कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं।

    ट्वीट कर दी जानकारी
    परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि पिछले दो वर्षों की भांति, इस वर्ष भी योगी सरकार दे रही है, प्रदेश की सभी माताओं, बहनों और बेटियों को पावन रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में नि:शुल्क बस यात्रा का अनोखा उपहार। रक्षाबंधन के अवसर पर 14 अगस्त रात 12 बजे से 15 अगस्त रात 12 बजे तक परिवहन निगम की सभी बसों में बहनों की यात्रा नि:शुल्क होगी।

    दो वर्ष पहले की थी शुरुआत
    उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ होने के बाद योगी सरकार ने दो वर्ष पहले बहनों के लिए रक्षाबंधन पर निःशुल्क यात्रा की शुरुआत की थी। इससे पहले कभी भी यूपी में ऐसी सुविधा की घोषणा नहीं हुई थी। इस वजह से सरकार को इस योजना के चलते आधी आबादी से खूब सराहना भी मिली थी। तब सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जैसा की आप जानते हैं रक्षाबंधन का पर्व पूरे देश में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है।

    ये भी पढ़ें:- हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, कहा- मृत कर्मचारी को दोषी ठहरा कर वारिसों से नहीं कर सकते वसूलीये भी पढ़ें:- हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, कहा- मृत कर्मचारी को दोषी ठहरा कर वारिसों से नहीं कर सकते वसूली

    English summary
    up cm yogi adityanath gifts free ride in up roadways buses to all women
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X