• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Prayagraj: नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, यूपी पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया

Google Oneindia News

Prayagraj News: बढ़ते डेंगू के प्रकोप के बीच प्रयागराज (prayagraj) पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स (fake platelets) बेचने वाले गिरोह का खुलासा किया है। प्रयागराज पुलिस ने गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए अभियुक्तों के पास से पुलिस को नकली प्लेटलेट्स के 18 पाउच, 03 पाउच संदिग्ध प्लेटलेट्स, कैश और 13 मोबाइल फोन बरामद किए है। पुलिस की मानें यह सभी आरोपी ब्लड बैंक से प्लाज्मा लेते थे और उस प्लाज्मा को अलग-अलग पाउच में भरकर उसमें प्लेटलेट्स का फर्जी स्टिकर लगाकर जरूरतमंद लोगों को बेचते थे।

Recommended Video

    Prayagraj में Fake Platelets बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी | *News
    Prayagraj News: 10 people have been arrested for selling fake platelets

    एसएसपी प्रयागराज शैलेश कुमार पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेस में जानकारी देते हुए बताया, प्लेटलेट्स की बढ़ी मांग के बीच तीमारदारों को नकली प्लेटलेट्स बचे जानकारी मिली थी। जिसपर कोतवाली प्रभारी अमर सिंह रघुवंशी व एसओजी प्रभारी राजेश उपाध्याय के नेतृत्व में 21 अक्टूबर को 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। यह गिरफ्तारी एसआरएन मर्चरी के पिछले गेट से की गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 18 पाउच प्लाज्मा, 03 पाउच संदिग्ध प्लेटलेट्स, 1 लाख रुपए कैश, तीन दो बाइक और 13 मोबाइल फोन बरामद किए गए है।

    पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि निर्धारित शुल्क पर ब्लड बैंक से प्लाज्मा खरीदते हैं। इसके बाद खाली पाउच व नकली रैपर की व्यवस्था कर इस प्लाज्मा को इन पाउच में भरकर जरूरतमंद लोगों को प्लेटलेट्स बताते हुए 3 हजार से 5 हजार रुपए प्रति पाउच में बेचते थे। एसएसपी ने बताया कि यह लोग पिछले काफी समय से मरीज के कई तीमारदारों को प्लाज्मा से तैयार कथित प्लेटलेट्स बेचने का काम कर रहे हैं। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम सभी लोगों का एक गैंग है, जिसमें सरफराज ग्लोबल लैब में काम करता है।

    ये भी पढ़ें:- SDM बनकर Praveen Kumar Dwivedi ने पिता का सपना किया पूरा, सेल्फ स्टडी के जरिए पाई सफलता

    एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने प्रदीप कुमार पटेल, योगेश्वर सिंह, प्रवीण पटेल, विकास पटेल, अभिषेक पटेल, सरफराज, दिलीप शुक्ला, सुनील पांडे, दिलीप पटेल और राघवेंद्र सिंह उर्फ राहुल पटेल को गिरफ्तार किया है।

    Comments
    English summary
    Prayagraj News: 10 people have been arrested for selling fake platelets
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X