• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: राम मंदिर को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट से बवाल, घर से गिरफ्तार हुआ शख्स

|

प्रयागराज। सोशल मीडिया पर हर भड़काऊ कमेंट पर अपनी नजर गड़ाए यूपी पुलिस ने प्रयागराज में राम मंदिर पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के बाद एक शख्स को गिरफ्तार किया है। युवक ने जैसे ही ट्वीट किया उसकी पोस्ट पर जमकर बवाल शुरू हो गया, लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया देनी शुरू की तो पुलिस ने भी वार्निंग जारी करते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज किया और युवक का आईपी एड्रेस ट्रेस करने लगी। कुछ घंटों में युवक के घर के बाहर पुलिस पहुंच गई और छापेमारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार युवक का नाम मो. जाहिद है। वह पेशे से व्यवसाई है। राम मंदिर बनाने के आदेश के बाद से ही वह लगातार उन्माद फैलाने वाले कमेंट फेसबुक पर कम रहा था। रविवार की उसकी एक ऐसी ही पोस्ट पर शहर में हंगामा मच तो तत्काल उसके खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।

दूसरा युवक नहीं हो सका ट्रेस

दूसरा युवक नहीं हो सका ट्रेस

प्रयागराज जिले के कर्नलगंज इलाके में भी रविवार को एक युवक ने अपनी फेसबुक आईडी पर बेहद ही आपत्तिजनक बात लिखी, जिससे फेकसबुक पर ही विरोध होने लगा और उसकी पोस्ट वायरल हो गई। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया तो तत्काल उसके विरूद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया, लेकिन आईपी एड्रेस से युवक ने छेड़छाड की थी, जिसके कारण उसे ट्रेस कर गिरफ्तार नहीं किया जा सका। आरोपी युवक छात्र है और उसका नाम सिद्धांत कौशिक है। इस बावत कर्नलगंज इंस्पेक्टर ने बताया कि सिद्धांत के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। साइबर सेल उसका एड्रेस ट्रेस कर रही है, अभी उसमे सफलता नहीं मिली है।

कांग्रेस के पोस्टर ब्वॉय को धमकी

कांग्रेस के पोस्टर ब्वॉय को धमकी

अपने स्पेशल पोस्टर से पूरे देश में चर्चा पाने वाले शहर के कांग्रेसी नेता और पोस्टर ब्वॉय हसीब अहमद को भी फेसबुक पर धमकियां दी गई हैं। हसीब द्वारा फैसले को लेकर सद्भाव और बेहतरीन पहल पर दकियानूस सोच वालों की ओर से फेसबुक पर ही भद्दी गालियां और धमकियां दी गई, जिसके बाद कांग्रेस नेता की तहरीर पर पुलिस एक्टिव हुई है। हसीब को गोंडा के एक युवक ने धमकी दी है।

आठ सदस्यीय टीम लगाकर कर रही निगरानी

आठ सदस्यीय टीम लगाकर कर रही निगरानी

गौरतलब है कि प्रयागराज में आठ सदस्यीय टीम लगातार व्हॉट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर पर निगरानी कर रही है और विवादित पोस्ट करने वालों को वार्निंग देने से लेकर कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले प्रयागराज मंडल के कौशांबी में भी विवादित पोस्ट करने वाले युवक की गिरफ्तारी हुई थी।

मैनपुरी में दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज

मैनपुरी में दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज

बता दें, मैनपुरी में भी सोशल मीडिया पर शिव पाठक बाबा नाम के युवक ने एक पोस्ट की। इस पर नजर पड़ते ही साइबर सेल सतर्क हो गई। कस्बा प्रभारी शुभम सिंह ने युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कराया। वहीं, बेवर पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक गलत सूचना प्रसारित किए जाने के मामले में युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। एसआई विकास भारती ने विकास तिवारी नाम के युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ग्रेटर नोएडा: ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
youth arrested for objectionable comments on facebook over ram mandir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X