• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: बलवा और जानलेवा हमले के मामले में सपा की पूर्व विधायक विजमा यादव को जेल

|

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी की प्रतापपुर से पूर्व विधायक विजमा यादव को बलवा और जानलेवा हमले के मामले में जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बुधवार को स्पेशल कोर्ट एमपीएमएलए में सरेंडर किया था और जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में लिए जाने के बाद उन्हे जमानत नहीं दी गई और न्यायिक अभिरक्षा से ही उन्हें जेल भेज दिया गया। हालांकि, गुरुवार को विजमा की जमानत याचिका पर फिर से सुनवाई होगी, जहां उन्हें राहत मिलने की उम्मीद है।

ex sp mla vijma yadav sent to jail

क्या है मामला

कोर्ट में चल रहे मुकदमे के अनुसार, वर्ष 2000 में सराय इनायत थाने के अंदावा रोड स्थित सहसों पुलिस चौकी के पास सडक दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना में आनंद (7) की मौत हो गई। इस घटना के बाद विजमा यादव की अगुवाई में जमकर बवाल हुआ। लोगों ने पुलिस पर ईंट पत्थर फेंके। इस दौरान बमबाजी की और कट्टे से फायरिंग होने पर पूरे इलाके में दहशत फैल गई। इसी मामले में 21 सितंबर 2000 को एसओ सराय इनायत कृपा शंकर दीक्षित ने विजमा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें उनपर उग्र भीड़ को पुलिस पर हमला करने के लिए भड़काना, बलवा करने व चक्काजाम के लिए उत्तेजित करने आदि का आरोप था। इसी मुकदमे में अब वह जेल भेजी गई हैं।

कोर्ट में क्या हुआ?

कोर्ट में सुनवाई के दौरान विजमा ने सरेंडर किया तो सरकारी वकील ने दलील दी कि इस घटना में दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हुए थे। सरकारी वाहनों को तोड़ा गया था और आरोप पत्र में इस घटना की गंभीरता स्पष्ट है। ऐसे में आरोपित का पहले आपराधिक रिकॉर्ड तलब किया जाना चाहिए। दरअसल, इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए विजमा ने हाईकोर्ट से पहले ही स्थगन आदेश ले रखा था, लेकिन स्थगन आदेश खारिज होने के बाद उन्होंने सरेंडर किया था। मुकदमे की सुनवाई स्पेशल कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: यूपीः लखनऊ में पॉलिथीन बैग के इस्तेमाल पर अब गिरफ्तारी भी होगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ex sp mla vijma yadav sent to jail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X