• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चिन्मयानंद को एक और झटका, अखाड़ा परिषद ने लिया बड़ा फैसला

|

प्रयागराज। छात्रा से रेप और यौन शोषण मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक के बाद परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि 10 अक्टूबर को हरिद्वार में होने वाली बैठक के दौरान चिन्मयानंद को संत समाज से बाहर करने पर फैसला लिया जाएगा। बता दें कि चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं।

akhara parishad expels chinmayanand from saint society

'चिन्मयानंद के कृत्य से संत समाज शर्मिंदा'

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि चिन्मयानंद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। ऐसे में उनके इस कृत्य से संत समाज शर्मिंदा है। उन्होंने कहा जब तक पूरा मामला खत्म नहीं हो जाता, तब तक संत समाज बहिष्कृत रहेंगे। एसआईटी ने शुक्रवार को चिन्मयानंद को उसके शाहजहांपुर के आश्रम से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद एसआईटी ने चिन्मयानंद का जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया था, फिर उसे कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

गिरफ्तार हो सकती है पीड़ित छात्रा

उधर, स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी ने पीड़िता के तीन दोस्तों को भी गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। एसआईटी ने साफ कर दिया था कि पीड़िता के खिलाफ रंगदारी मांगने के पुख्ता सुबूत हैं, उसकी भी गिरफ्तार की जा सकती है। साथ ही पीड़िता का एक दोस्त अभी बाकी की है, जिसकी तलाश की जा रही है। इसी बीच पीड़िता इलाहाबाद के लिए रवाना हो गई है। पीड़िता को भी अपनी गिरफ्तारी का डर लगातार सता रहा था। फिलहाल, अब पीड़िता और उसके परिवार ने मीडिया के सामने नहीं आ रहा है।

ये भी पढ़ें: नग्न होकर लड़की से तेल मालिश करवा रहे स्वामी चिन्मयानंद, VIDEO क्लिपिंग लीक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
akhara parishad expels chinmayanand from saint society
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X