• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

AMU में थाली बजाकर छात्रों ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ की नारेबाजी

|

अलीगढ़। कोरोना वारियर्स के लिए देश के सभी जगहों पर लोगों ने ताली और थाली बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी रविवार को कुछ छात्र थाली बजाते हुए नजर आए। लेकिन इस दौरान भी वे नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरोध में नारेबाजी करते भी नजर आए।

janta curfew amu student did protest against caa and nrc

इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में कुछ छात्र थाली बजाते हुए सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारा लगाते हुए नजर आ रहे हैं। छात्रों ने कहा कि उन्होंने सीएए और एनआरसी के विरोध में नारा लगाया है। जिस तरह से कोरोना वायरस पूरे देश के लिए खतरनाक है ठीक उसी तरह सीएए और एनआरसी हमारे लिए खतरनाक है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम से संबोधन में सभी से अपील की थी कि वे देश की सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम करें। संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था कि 22 मार्च की शाम ठीक 5 बजे अपने घर के दरवाजे, खिड़की के पास या बालकनी में खड़े होकर 5 मिनट तक ताली, घंटी या थाली बजाकर ऐसे लोगों के प्रति धन्यवाद अर्पित करें।

हाल ही में पीलीभीत की एक महिला में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 30 हो गई है। हालांकि इससे पहले रविवार को तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। लेकिन प्रदेश में अभी तक 11 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 8, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, मुरादाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीजों में कोरोना को पुष्टि हुई है। अब तक कुल 1187 टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं. 96 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है।

'जनता कर्फ्यू' ब्रह्मास्त्र से कोरोना के खिलाफ देश की जनता का एलान-ए-जंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
janta curfew amu student did protest against caa and nrc
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X