• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिजाब पर AMU में विवाद: सवाल उठाने वाली छात्रा को मिली 'पीतल का हिजाब' पहनाने की धमकी

|

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) एक बार फिर विवादों में है। दरअसल, बुलंदशहर की रहने वाली गैर मुस्लिम छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था। ट्वीट में उसने हिंदू लड़कियों को एएमयू के हॉस्टल में जबरदस्ती खुद को ढक कर रखने का दबाव डाले जाने की बात लिखी। छात्रा के इस ट्वीट पर एएमयू के एक छात्र ने धमकी भरा रिप्लाई भी किया है। इसके बाद डरी हुई छात्रा ने मामले में एएमयू प्रशासन से लेकर पुलिस को शिकायत भेजी है। छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, इस मामले में राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने कार्रवाई की मांग की।

    Aligarh Muslim University में Hijab को लेकर Hindu छात्रा को दी ये धमकी | AMU | वनइंडिया हिंदी

    Amu student threatened another girl student on hijab

    क्या है पूरा मामला

    एएमयू में पढ़ने वाली एक हिंदू छात्रा ने ट्विटर पर लिखा, 'एक और बात हिंदू लड़कियों को एएमयू हॉस्टल में खुद को कवर करने के लिए मजबूर किया जाता है। भारतीय शिक्षा हमें कवर रहने के लिए सिखा रही है अन्यथा यह हमारे पहनावे किसी आदमी को उत्तेजित करेंगे।' इससे पहले भी छात्रा सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा करती रही हैं। सोमवार को उसने एसएपी को एक फत्र भी लिखा था। उसमें बताया कि वह सोशल मीडिया पर सिर्फ अपने विचार साझा करती हैं, जिन पर कुछ लोग कमेंट करके विरोध करते हैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के समर्थन में भी छात्रा ने पोस्ट डाली थी तो भी उन्हें अभद्र मैसेज भेजे गए।

    एएमयू के स्टूडेंट ने दी धमकी

    एएमयू की छात्रा के इस ट्वीट के बाद वो अन्य छात्रों के निशाने पर आ गई। एक छात्र ने उसे रिप्लाई करते हुए अभद्र टिप्पणियां की। साथ ही उसने लिखा कि लॉकडाउन के बाद इंशा अल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का। इसके बाद कई छात्रों ने विवादित टिप्पणियां की। इसके बाद छात्रा ने अलीगढ़ के एसएसपी को छात्र के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए एक प्रार्थना पत्र दिया, जिसके बाद पुलिस ने थाना सिविल लाइंस में पीड़ित छात्रा की तहरीर के आधार पर धारा 504,506,67 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

    एएमयू प्रोफेसर ने क्या कहा

    इस मामले पर एएमयू के प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद ने कहा कि कोई मुसलमान छात्र एएमयू में किसी भी मुस्लिम लड़की को भी अखलाकी तौर पर कह सकता है कि ऐसे कपड़े ना पहने, जिससे कि कोई दिक्कत हो। यह हिंदुस्तान की तहजीब है। अगर कोई मुसलमान लड़का किसी गैर मुस्लिम लड़की से हिजाब का इस्तेमाल करने की बात कह रहा है तो ये गलत है।

    ये भी पढ़ें:- सोनभद्र नरसंहार की बरसी पर उम्भा गांव जा रहे थे अजय कुमार लल्लू, पुलिस ने लिया हिरासत में

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amu student threatened another girl student on hijab
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X