• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महिला ने मेडिकल टीम के सामने लाकर ​रखा कोबरा, बोली-'कोरोना का टीका लगाया तो सांप से डसवा दूंगी'

|
Google Oneindia News

अजमेर, 16 अक्टूबर। देश में कोरोना वायरस का खात्मा करने के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। लोग जहां अस्पतालों व शिविरों में पहुंचकर कोरोना का टीका लगवा रहे हैं। वहीं, मेडिकल टीमें घर-घर पहुंचकर भी वैक्सीनेशन कर रही है।

महिला ने मेडिकल टीम के सामने लाकर ​रखा कोबरा, बोली-'कोरोना का टीका लगाया तो सांप से डसवा दूंगी'
मेडिकल टीमों के सामने अजीब स्थिति

मेडिकल टीमों के सामने अजीब स्थिति

इस बीच कोरोना के टीके को लेकर लोगों में अफवाहें भी खूब फैल रही हैं, जिनकी वजह से लोग कोरोना का टीका लगवाने से बच रहे हैं। कई बार मेडिकल टीमों को अजीब स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

 अजमेर के नागेलाव में टीकाकरण

अजमेर के नागेलाव में टीकाकरण

ऐसा ही एक मामला राजस्थान के अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव में देखने को मिला है। यहां पर मेडिकल टीम कालबेलियों के डेरे में कोरोना का टीका लगाने पहुंची थी। तब घर पर महिला सपेरा कमलादेवी थी।

Fact check : बेटी के साथ रिटायर्ड कर्नल के डांस को राजस्थान के DSP से जोड़कर किया वायरलFact check : बेटी के साथ रिटायर्ड कर्नल के डांस को राजस्थान के DSP से जोड़कर किया वायरल

टीका लगवाने से साफ इनकार

टीका लगवाने से साफ इनकार

कमलादेवी ने मेडिकल टीम को टीका लगवाने से साफ इनकार कर दिया। इस पर टीम के सदस्यों ने उसे काफी समझाया और उसके स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उसे कोरोना का टीका लगवाने को मनाना चाहा। इस पर कमला देवी अपने घर के अंदर गई और कोबरा सांप उठा लाई।

मेडिकल टीम के पसीने छूट गए

मेडिकल टीम के पसीने छूट गए

टीम से वह बोली कि अगर उसके जबरन कोरोना टीका लगाया गया तो वह उन पर सांप छोड़ देगी। सांप से डसवा देगी। इस पर एक बारगी तो मेडिकल टीम के पसीने छूट गए। बाद में आस-पास के ग्रामीण एकत्रित हुए और कालबेलिया परिवारों से समझाइश की तब जाकर यहां बीस लोगों के टीके लगाया जा सके।

दिल्ली से पकड़े गए आतंकी का राजस्थान कनेक्शन, दिवाली पर हमले की फिराक में था अशरफ<br/>दिल्ली से पकड़े गए आतंकी का राजस्थान कनेक्शन, दिवाली पर हमले की फिराक में था अशरफ

डोर टू डोर टीकाकरण

डोर टू डोर टीकाकरण

मीडिया से बातचीत में बीसीएमएचओ घनश्याम मोयल बताते हैं कि डोर टू डोर टीकाकरण के तहत पीएचसी नागेलाव की डॉ. चारू झा के नेतृत्व में एएनएम किरण, कोविड स्वास्थ्य सहायक नरेंद्र कुमार, आशा सहयोगिनी प्रीति चौहान व मंगलीदेवी की टीम कालबेलिया बस्ती में टीका लगाने गई थी। तब महिला सपेरा उन पर सांप छोड़ने को तैयार हो गई थी।

Comments
English summary
kalbelia woman brought cobra in front of corona vaccination Team in Ajmer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X