• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

करोड़ों रुपए डकारकर ऑस्ट्रेलिया भाग गया गुजरात का बिल्डर, निवेशकों से रकम ली जमीनें नहीं दीं

|

अहमदाबाद। नीरव मोदी, माल्या, मेहुल चोकसी और नितिन संदेसरा समेत गुजरात के कई बिजनेसमैन बैंकों से फ्रॉड कर विदेश भाग चुके हैं। अब अहमदाबाद के भी एक बिल्डर द्वारा इन्वेस्टर्स से फ्रॉड कर ऑस्ट्रेलिया भाग जाने की खबर है। मनु हिरपरा नामक बिल्डर के खिलाफ राज्य में कई केस दर्ज हुए हैं। दो अलग-अलग स्कीमों के सहारे उसने कुछ किसानों के जरिए निवेशकों को चूना लगाया। वह खुद तो भाग गया, मगर निवेशकों की शिकायत पर उससे जुड़े लोग पुलिस की गिरफ्त में आ रहे हैं। अब तक 3 लोग पकड़े जा चुके हैं।

खरीदने वाले लोगों ने बिल्डर को पैसे दिया, लेकिन..

खरीदने वाले लोगों ने बिल्डर को पैसे दिया, लेकिन..

पुलिस के मुताबिक, मकान-दुकान खरीदने वाले निवेशकों ने मनु हिरपरा एवं उससे जुड़े लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। मनु ने अपनी एक स्कीम में बुकिंग करने वाले निवेशकों के फ्लैट और दुकान की जमीन को बिल्डर को बेच दिया। खरीदने वाले लोगों ने बिल्डर को पैसे दिया, लेकिन वह पैसे लेकर फरार हो गया।

इस स्कीम में कई लोगों ने बुकिंग करवाई थी

इस स्कीम में कई लोगों ने बुकिंग करवाई थी

पड़ताल में सामने आया है कि अहमदाबाद में मनु हिरपरा ने 2014 में नारायण आर्केड स्कीम जारी की थी। लोगों ने दुकान और घर के लिए इस स्कीम में नकदी रोक दी। बिल्डर ने किसानों के साथ मिलकर निवेशकों के साथ धोखा किया और फिर करोड़ों लेकर ऑस्ट्रेलिया भाग गया।

मनु हिरपरा ने श्रीनाथ कंस्ट्रक्शन के नाम से नारायण आर्केड नामक एक योजना का हवाला दिया था। इस स्कीम में कई लोगों ने बुकिंग करवाई थी। तीन मंजिलों तक पहुंचने के बाद, निवेशकों को पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है।

आठ अलग-अलग किसानों से जमीन का अधिग्रहण किया

आठ अलग-अलग किसानों से जमीन का अधिग्रहण किया

निवेशकों का कहना है कि, मनु हिरपरा ने आठ अलग-अलग किसानों से जमीन का अधिग्रहण किया था और योजना शुरू की थी। मनु हिरपरा ने हमसे बुकिंग के पैसे ले लिए और जतिन पटेल नाम के एक बिल्डर को पूरी जगह बेच दी।

पुलिस ने बिपिन पटेल को गिरफ्तार किया

पुलिस ने बिपिन पटेल को गिरफ्तार किया

पता चला है कि, जतिन पटेल के साथ जो दस्तावेज साइन हुए, उनमें स्कीम के निर्माण की नहीं, लेकिन खाली प्लॉट की तस्वीर प्रदान की गई है। चांदखेडा पुलिस ने नारायण लोटस स्कीम के आरोपी बिपिन पटेल को गिरफ्तार किया है, मगर, उसे छुड़वाने के लिए राजनैतिक दवाब आड़े आ रहा है।

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में महिला ने इंजीनियर पति पर दर्ज कराई FIR, कहा- सोने के गहने नहीं पहनने देता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ahmedabad Builder manu hirpara run-away to australia after fraud
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X