• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आगरा: मासूम उपदेश की हत्या पर सीएम योगी सख्त, कहा- आरोपियों पर लगाए NSA

|

आगरा। आठ साल के उपदेश यावद की अपहरण के बाद हत्या के मामले में यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपी वाहिद और अरमान पर एनएसए (NSA) लगाने के निर्देश दिए है। तो वहीं, थाना के इंस्पेक्टर सलीम को तत्काल सस्पेंड कर उसकी भूमिका की गहन जांच करने के भी निर्देश दिए है। सीएम ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस घटना की तह तक जाए।

up cm yogi adityanath taken action in agra case

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों से कहा कि हर अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिससे कि भविष्य में कोई भी मासूम के साथ ऐसा कृत्य करने से पहले सोचें। सीएम आदित्यनाथ ने इस घटना के आरोपियों को बचाने के आरोपी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सलीम को तत्काल सस्पेंड कर उसकी भूमिका की गहन जांच करने के भी निर्देश दे दिए हैं। बता दें कि आरोपी वाहिद और अरमान उपदे़श यादव के पड़ोसी थे और यादव परिवार के बेहद करीबी थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरमान व अयूब को पुलिस ने एत्मादपुर क्षेत्र में रविवार सुबह दोनों को बरहन रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। बता दें कि आगरा के धौर्रा निवासी रघुनाथ सिंह यादव का नौ वर्षीय इकलौता बेटा उपदेश उर्फ भुल्ला मंगलवार को लापता हो गया था। गुरुवार सुबह उसका शव घर के पास रूसी के बाड़े में मिला था। उपदेश के परिजनों ने मंगलवार को ही पड़ोस में रहने वाले अयूब और वाहिद को शक में पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। इसके बाद भी पुलिस ने उनसे सख्ती से पूछताछ नहीं की। उन्हें क्लीनचिट देकर छोड़ दिया।

आरोपियों के छोड़ जाने की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था। ग्रामीणों ने गांव के ही समुदाय विशेष के युवकों पर फिरौती न देने पर हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने जब जानकारी की तो आरोपियों की लोकेशन घटना स्थल की ही पाई गई। जिसके बाद एसएसपी बब्लू कुमार ने थाना प्रभारी सलीम खान को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर करते हुए एसपी ग्रामीण रवि कुमार के नेतृत्व में सीओ एत्मादपुर और सीओ छत्ता के साथ छह टीमें बनाई थीं, जो आरोपियों की तलाश कर रही थीं।

पुलिस पूछताछ में आरोपी वाहिद ने बताया कि टॉफी खिलाने का लालच देकर वे उपदेश को गांव के ही बाड़े में ले गए थे और यहां उसे बेहोश कर अरमान के हाथ उसे गांव से बाहर ले जाकर रखने की योजना थी। बेहोश करने से पहले ही उपदेश शोर मचाने लगा। इसके बाद उन्होंने उपदेश के जूते के फीते से ही उसका गला घोंट दिया।

ये भी पढ़ें:- मलिहाबाद की घटना का सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान, कहा- अपराधियों पर लगाएं NSA

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up cm yogi adityanath taken action in agra case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X