• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आगरा: कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला ने दिया बच्चे को जन्म

|

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

आगरा। आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना संक्रमित एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। बताया जाता है कि गर्भवती महिला की हालात बिगड़ रही थी, जिसके बाद सामान्य प्रसव न कराकर सिजेरियन ऑपरेशन किया गया। वहीं, कोरोना संक्रमण को धयान में रखते हुए ऑपरेशन करने वाले सभी चिकित्सक और स्टॉफ ने पीपीई किट, मास्क और ग्लव्स पहने और सुरक्षित तरीके से बच्चे को जन्म दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

महिला की हालत बिगड़ने पर लिया गया सिजेरियन डिलीवरी का फैसला

महिला की हालत बिगड़ने पर लिया गया सिजेरियन डिलीवरी का फैसला

सोमवार को काजीपाड़ा निवासी कोरोना संक्रमित एक गर्भवती महिला को भर्ती कराया गया था, लेकिन यहां उसकी हालत बिगड़ते देख एसएन की जूनियर डॉक्टर योगिता गौतम और डॉ. साना ने सिजेरियन डिलीवरी कराने का निर्णय लिया और बेहतरीन तरीके से इस कार्य को अंजाम को अंजाम दिया। आगरा और आसपास के जिले में यह अभी तक का ऐसा पहला केस है जब किसी कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया हो। इसलिए आगरा एसएन के चिकित्सक अपने लिए इसे बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं।

बच्चे की होगी जांच

बच्चे की होगी जांच

हालांकि, अभी यह कहना उचित नहीं होगा कि कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला से जन्म हुआ यह बच्चा भी कोरोना संक्रमित है या नहीं। क्योंकि इस मामले में अभी तक कोई भी रिसर्च सामने नहीं आई है। इसलिए जो भी होगा वह जांच के बाद ही सामने निकल कर आएगा। वहीं, इस समय एसएन मेडिकल मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित के 52 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 6 मरीजों को सोमवार को छुट्टी दी गई। इससे पहले यहां 9 मरीजों की की छुट्टी हो चुकी है, इस तरह एसएन से कुल 15 कोरोना मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर चले जाएंगे।

मुरादाबाद में कोरोना से बीते 24 घंटे में तीन की मौत

मुरादाबाद में कोरोना से बीते 24 घंटे में तीन की मौत

बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में मुरादाबाद जिले में डॉक्टर-रिटायर्ड एएनएम समेत तीन लोगों की मौत हो गई। सभी तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) में भर्ती थे। तीन लोगों की मौत के बाद अब उनके परिजनों को भी क्वारंटाइन किया गया है। तीन मौतों के बाद कोविड-19 संक्रमण से मुरादाबाद में अब तक मरने वालों की संख्या पांच हो गई है।

आगरा में कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय जमाती ने तोड़ा दम, मरीजों की संख्या 241 हुई

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
covid 19 positive pregnant woman gave birth to a child in agra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X