• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन में पीएम मोदी क्या सभी भारतीयों को 15,000 रुपये दे रहे हैं, जानें क्या है सच्‍चाई

|

बेंगलुरु। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में लॉकडाउन को बढ़ाकर 3मई 2020 तक करने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में कहा कि जैसे हम अब तक करते आ रहे हैं 3 मई तक हमें उसी तरह से लॉकडाउन का पालन करना होगा। हालांकि प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ जरूरी चीजों की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन उन्होंने कहा कि ये अनुमति सशर्त होगी और बाहर निकलने से शर्त बहुत कठिन होंगे। वहीं सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के नाम से एक मैसेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। जानिए वो क्या हैं मैसेज और क्या हैं उसकी सच्चाई?

ये मैसेज हो रहा वायरल

ये मैसेज हो रहा वायरल

कोरोना संकट के बीच चल रहे लॉकडाउन के दौरान जब कि आवश्‍यक सेवाओं के अलावा सभी सेवाएं बंद चल रही ऐसे दौर में एक संदेश दिया गया है जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी भारतीयों को 15,000 रुपये दे रहे हैं। इसके अलावा, संदेश से जुड़ा एक लिंक भी है जिसमें दावा किया गया है कि इस पर एक बार जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं, तो यह आपके नाम, फोन नंबर, पते और पिन कोड के साथ एक फॉर्म भरने का आग्रह किया जाएगा।

ये भी किया जा रहा दावा

ये भी किया जा रहा दावा

यह आगे इस मैसेज में लिखा है कि इस फॉर्म को भरें और अपने 15,000 रुपये प्राप्‍त करने के लिए दावा करें। इस मैसेज में टिकर भी जिसमें ये भी दावा करता है कि एक लाख से अधिक लोग इसका लाभ को प्राप्त कर चुके हैं। लिंक को pm15000rs.blogspot.com नामक वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया गया है।

जानें क्या है सच्चाई

जानें क्या है सच्चाई

मालूम हो कि सरकार की ओर से ये जो दावा किया जा रहा है वो बिलकुल ही फर्जी है और बता दें सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। राष्ट्र को अपने संबोधन के दौरान पीएम ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की। उन्होंने केवल 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया। इसके अलावा, हमारे द्वारा जांच किए गए सभी स्रोतों ने कहा कि यह नकली समाचार है और जिस वेबसाइट पर लिंक सक्रिय किया गया है वह संदिग्ध है।

कोरोना संकट के बीच 24 महिला डॉक्टरों की यह अनोखी मुहिम, जिसकी हर कोई कर रहा प्रशंसा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lockdown:Modi is giving 15,000 rupees to all Indians in lockdown, know what is the truth
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X