• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: क्‍या कनिका कपूर की वजह से प्रिंस चार्ल्स हुए Coronavirus के शिकार, जानिए वायरल तस्‍वीरों का सच

|

नई दिल्‍ली। जानलेवा कोरोना वायरस ने ब्रिटेन के शाही परिवार में भी एंट्री ले ली है। महारानी एलिजाबेथ के बेटे और उनके बार राजगद्दी के उत्‍तराधिकारी प्रिंस चार्ल्‍स कोरोना पॉजिटिव हैं। बुधवार को जैसे ही इस बात की खबर आई भारत में सिंगर कनिका कपूर की कुछ पुरानी फोटोग्राफ्स वायरल होने लगीं। इन फोटोग्राफ्स में कनिका, प्रिंस चार्ल्‍स के साथ नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि कनिका भी कोराना पॉजिटिव हैं और तीन बार हुए टेस्‍ट्स में इसकी पुष्टि हुई है। इन फोटोग्राफ्स के वायरल होते ही लोग चर्चा करने लगे कि क्‍या चार्ल्‍स, कनिका की वजह से संक्रमित हुए हैं।

यह भी पढ़ें-मई तक भारत में Coronavirus के 13 लाख मरीज!

वायरल हुईं कनिका की कुछ तस्‍वीरें

वायरल हुईं कनिका की कुछ तस्‍वीरें

फेसबुक यूजर दमयंति भट्टाचार्य की तरफ से कनिका और प्रिंस चार्ल्‍स की कुछ फोटोग्राफ सबसे पहले साझा की गई थी। फोटोग्राफ के साथ एक कैप्‍शन भी लिखा था और इसके मुताबिक, 'कनिका पूरी दुनिया में प्‍यार और देखभाल फैला रही है। यहां पर वह प्रिंस चार्ल्‍स के साथ हैं जिन्‍हें आज कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।' फोटोग्राफ में कनिका नारंगी रंग की ड्रेस पहने हुए हैं। इसी तरह की एक और फोटोग्राफ वायरल हो रही है इसमें कनिका सिल्‍वर ड्रेस में प्रिंस चार्ल्‍स और उनकी पत्‍नी कैमिला के साथ नजर आ रही हैं।

पुरानी हैं कनिका की फोटोग्राफ्स

पुरानी हैं कनिका की फोटोग्राफ्स

ये दोनो ही फोटोग्राफ्स क्रमश: साल 2015 और 2018 की हैं। हालांकि कनिका मार्च के माह में लंदन में ही थीं और अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उन्‍होंने लंदन में प्रिंस चार्ल्‍स से मुलाकात की थी या नहीं। कनिका इस समय लखनऊ में भर्ती हैं और उनका इलाज जारी है। मीडिया की तरफ से जब इस बाबत उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई तो कोई जवाब नहीं मिला।

एक चैरिटी इवेंट के लिए लंदन गई थीं कनिका

एक चैरिटी इवेंट के लिए लंदन गई थीं कनिका

बताया जा रहा है कि कनिका फंड इकट्ठा करने के मकसद से आयोजित एलीफैंट फैमिली चैरिटी फंक्‍शन में हिस्‍सा लेने के लिए गई थीं जिसे शाही परिवार की तरफ से आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में ही कनिका की मुलाकात प्रिंस चार्ल्‍स से हुई थी और यहां पर दोनों के बीच कुछ बातचीत भी हुई थी। साल 2018 में कनिका ने बकिघंम पैलेस में परफॉर्म किया था और उन्‍होंने खुद अपनी फोटोग्राफ ट्वीट की थीं। कनिका को उस समय बकिघंम पैलेस में आयोजित ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट की 10वीं सालगिरह के लिए इनवाइट किया गया था।

स्‍कॉटलैंड में आइसोलेशन में प्रिंस चार्ल्‍स

स्‍कॉटलैंड में आइसोलेशन में प्रिंस चार्ल्‍स

क्लेरेंस हाउस की तरफ से बुधवार को जानकारी दी गई थी कि 71 साल के प्रिंस ऑफ वेल्स में कोरोना के लक्षण नजर आए हैं मगर उनकी सेहत ठीक है। क्‍लेरेंस हाउस के प्रवक्ता की तरफ से बताया गया था कि चार्ल्स की पत्नी कैमिला का भी टेस्ट किया गया मगर वह संक्रमित नहीं हैं। क्लेरेंस हाउस के मुताबिक प्रिंस चार्ल्स और कैमिला, स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में रह रहे हैं। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि प्रिंस चार्ल्स कैसे संक्रमित हुए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fact Check: Coronavirus hits royal family and its totally fake Prince Charles did not meet Kanika Kapoor.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X