• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या केंद्र सरकार ने GST रिफंड की ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुरू की है, जानें सच

|

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर आए दिन नए-नए मैजेस फारवर्ड हो रहे हैं। जिसमें सरकार के फैसलों समेत विभिन्‍न तरह के दावें किए जा रहे हैं। हाल ही में एक मैसेज सोशल मीडिया पर एक मैसेज जमकर फारवर्ड हो रहा हैं। जिसमें दावा किया गया है कि केन्‍द्र सरकार ने जीएसटी रिफंड के ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुरु की है। इस मैसेज के साथ लिंक भी दिया गया हैं। जानिए क्या वाकई में मोदी सरकार ने ऐसा कोई निर्णय लिया है?

modi

बता दें इस मैसेज में लिखा है कि कोविड19 के प्रकोप के कारण, केंद्र सरकार ने GST रिफंड की ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुरू कर दी है।" संदेश एक लिंक भी प्रदान करता है, जो कहता है कि धनवापसी प्राप्त करने के लिए किसी को क्लिक करना चाहिए। ले‍किन आपको बता दें कि ये बिलकुल फर्जी मैसेज है। गलती से भी जीएसटी रिफंड के ऑनलाइन प्रोसेसिंग के लिए इस लिंक पर क्लिक न करें। ये संदेश है जो दावा करता है कि सरकार ने जीएसटी रिफंड ऑनलाइन प्रसंस्करण शुरू किया है वो बिलकुल फर्जी है।

gst

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने इस संदेश का खुलासा किया है। CBIC ने स्पष्ट किया, "करदाता, सावधान रहें। कृपया किसी भी फर्जी लिंक पर ध्‍यान न दें और न ही इसे और लोगों को फारवर्ड करें । ये लोगों के अकाउंट हैक करने के लिए अपने जाल में फसाने वाले संदेश हैं और CBIC या Infosys GSTN द्वारा नहीं भेजे गए हैं। GST से संबंधित ऑनलाइन फाइलिंग के लिए ऑनलाइन फाइलिंग के लिए get.gov पर जाएँ।

विश्‍व अस्‍थमा दिवस: भारत में आठ फीसदी लोग अस्‍थमा से पीड़ित हैं, जानें इसमें कितने हैं बच्‍चे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Do not click on this link for online processing of GST refund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X