• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Palmistry: हस्तरेखा बताती है प्रशासनिक सेवा में जाने का योग

By Gajendra Sharma
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अगस्त। जन्मकुंडली की तरह हस्तरेखा में भी करियर के बारे में सटीक भविष्यवाणी की जा सकती है। हस्तरेखा में बुध, सूर्य और गुरु की रेखाओं और पर्वतों से प्रशासनिक अधिकारी बनने का योग देखा जा सकता है।

Palmistry: हस्तरेखा बताती है प्रशासनिक सेवा में जाने का योग

आइए जानते हैं कुछ रेखाओं-पर्वतों और चिह्नों के संयोग...

  • जिस जातक के हाथ में बुध की अंगुली अर्थात् कनिष्ठिका अंगुली पूर्ण लंबाई लिए हुए हो और उसका अंतिम सिरा अनामिका अंगुली के तीसरे पोर से आगे अर्थात् आधे से अधिक भाग तक पहुंच चुका हो, इसके साथ ही सूर्य रेखा अत्यंत उच्च कोटि की हो तो वह व्यक्ति आइएएस अधिकारी होता है और आगे चलकर देश के अत्यंत बड़े प्रशासनिक पद पर आसीन होता है।
  • जिस जातक के हाथ में बुध की अंगुली अर्थात् कनिष्ठिका अंगुली पूर्ण लंबाई लिए हुए हो और उसका अंतिम सिरा अनामिका अंगुली के तीसरे पोर से आगे अर्थात् आधे से अधिक भाग तक पहुंच चुका हो, लेकिन सूर्य रेखा कमजोर या कटी-फटी हो तो जातक मात्र आइएएस अधिकारी होकर रह जाता है, आगे उन्नति नहीं होती है।

क्या होते हैं मुहूर्त, 24 घंटे में 30 मुहूर्तो का क्या है महत्व?क्या होते हैं मुहूर्त, 24 घंटे में 30 मुहूर्तो का क्या है महत्व?

  • यदि कनिष्ठिका अंगुली लंबी हो, सूर्य रेखा भी अपने आप में पुष्ट हो तथा मस्तिष्क रेखा पूर्ण विकसित हो और उसके साथ ही भाग्य रेखा लंबी, निर्दोष तथा पूर्ण हो तो वह व्यक्ति केंद्रीय सरकार में उच्च पदस्थ अधिकारी होता है।
  • भाग्य रेखा तथा गुरु पर्वत बहुत अधिक उन्नत हो, श्रेष्ठ हो तो वह व्यक्ति निश्चित रूप से केंद्रीय सेवा में सेक्रेटरी या अत्यंत उच्च पदस्थ व्यक्ति होता है। ऐसे व्यक्ति के कार्यो का प्रशासन पर पूर्ण प्रभाव रहता है।
  • यदि सूर्य रेखा पर निर्दोष त्रिकोण बना हो तथा सभी अंगुलियां अपने आप में पूर्ण लंबाई लिए हुए हों तो ऐसा व्यक्ति निश्चित ही देश का बड़ा प्रशासनिक अधिकारी बनता है। ऐसा व्यक्ति सेनाध्यक्ष भी बन सकता है।
  • सूर्य रेखा अत्यंत पुष्ट हो तथा बुध पर्वत गोल, चिकना, उभरा हुआ हो साथ ही मंगल पर्वत भी पुष्ट हो तो जातक पुलिस का बड़ा अधिकारी बनता है।

Comments
English summary
Can a palm tells the sum of going to administrative service? , what says Palmistry about this? read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X