• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: सरकार जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को देगी 10-10 लाख रुपए के चेक

By Vijay Singh
Google Oneindia News

punjab latest news in hindi: पंजाब CM भगवंत मान के संगरूर स्थित आवास के सामने करीब 20 दिन से भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा लगाया पक्का मोर्चा आज दोपहर तक उठा लिया जाएगा। फिलहाल किसान उन दो किसानों के परिजनों को पंजाब सरकार द्वारा 10-10 लाख रुपए के चेक दिए जाने के इंतजार में हैं, जिन्होंने धरना प्रदर्शन के दौरान अपनी जान गंवाई।

Punjab: Government will give checks of Rs 10 lakh each to the families of farmers who lost their lives

पंजाब सरकार द्वारा धरनास्थल पर ही किसानों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे के चेक दिए जाएंगे। इसके बाद किसान विजयी रैली निकालते हुए धरना खत्म करते हुए अपने-अपने घरों को लौटेंगे।

पंजाब सरकार ने लिखित में मानी मांगे

पंजाब की AAP सरकार ने किसानों की लिखित में मांगे मान ली हैं। पंजाब सरकार ने मौखिक रूप से पहले भी किसानों की मांगें मानी थी, लेकिन उन्हें लागू नहीं किए जाने से नाराज किसानों ने अनिश्चतकाल के लिए पक्का मोर्चा लगाकर सरकार से लिखित में मांगें माने जाने की शर्त रखी थी।

news

कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा- मांगें मंजूर
पंजाब के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने 28 अक्टूबर 2022 को पटियाला के सर्किट हाउस में भाकियू उगराहां के प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां समेत पांच किसान नेताओं से मीटिंग की थी। इस मीटिंग में किसानों की सभी मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई और दोनों पक्षों के बीच सहमति बनी। मीटिंग के बाद कृषि मंत्री और किसान नेता जोगिंदर सिंह उगराहां ने संयुक्त रूप से किसानों को बताया कि पंजाब सरकार ने लिखित में सभी मांगें मान ली हैं और आज धरना उठा लिया जाएगा।

मोदी-शाह के नेतृत्व में गुजरात के CM ने लिया आज ऐतिहासिक फैसला, Uniform Civil Code होगा लागू: हर्ष संघवीमोदी-शाह के नेतृत्व में गुजरात के CM ने लिया आज ऐतिहासिक फैसला, Uniform Civil Code होगा लागू: हर्ष संघवी

Comments
English summary
Punjab: Government will give checks of Rs 10 lakh each to the families of farmers who lost their lives
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X