• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

NDA सरकार पर केसीआर ने कसा तंज, कहा- फ्री कहकर कल्याणकारी योजनाओं का अपमान कर रही सरकार

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 16 अगस्त: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने 'मुफ्त' योजनाओं को लेकर सोमवार को केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा पर तंज कसा। राव ने आरोप लगाया कि सरकार मुफ्त कहकर कल्याणकारी योजनाओं का अपमान कर रही है। इतना ही नहीं, उन्होंने एनडीए सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह संघीय मूल्यों को नुकसान पहुंचा रही है और राज्यों को आर्थिक रूप से कमजोर कर रही है।

NDA govt Telangana CM K. chandrashekhar rao free government scheme

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार शक्तियों को केंद्रीकृत कर रही है। केसीआर ने केंद्र पर दूध और कब्रिस्तानों के निर्माण सहित विभिन्न उत्पादों पर टैक्स लगाकर गरीब और मध्यम वर्ग पर भारी बोझ डालने का आरोप लगाया। मुफ्त ऑफरों को लेकर खड़े विवाद पर मुख्यमंत्री ने कहा, लोगों का कल्याण सरकारों की प्राथमिक जिम्मेदारी है। उन्होंने केंद्र उस जिम्मेदारी को ठीक से पूरा न करने के लिए दोषी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र मुफ्त कहकर कल्याणकारी योजनाओं का अपमान कर रहा है। ऐतिहासिक गोलकुंडा किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराने केबाद अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में राव ने कहा कि देश के संविधान निर्माताओं ने इसलिए एक संघीय ढांचा तैयार किया था, क्योंकि वे चाहते थे कि केंद्र और राज्य मिलकर प्रगति की यात्रा का नेतृत्व करें। उन्होंने कहा, दिल्ली की वर्तमान केंद्र सरकार संघीय मूल्यों को चोट पहुंचा रही है। केंद्र उन साजिशों में शामिल है जो राज्यों को आर्थिक रूप से कमजोर करते हैं।

उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस शाखा पर बैठे हैं, उसे काट रहे हैं। कहा कि राज्यों को केंद्र सरकार द्वारा इकट्ठा किए गए टैक्स के माध्यम से अर्जित राजस्व में 41 फीसदी हिस्सा मिलना चाहिए। कहा कि केंद्र 41 फीसदी के मुकाबले केवल 29.6 फीसदी हिस्सा देकर राज्यों के साथ अन्याय कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार जो सहकारी संघवाद के आदर्शों की बात करती है, वह वास्तव में शक्तियों के केंद्रीकरण में लिप्त है। साथ ही तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि केंद्र ने बिना राज्यों के परामर्श के समवर्ती सूची में मुद्दों पर निर्णय लिए।

ये भी पढ़ें:- Har Ghar Tiranga अभियान को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, स्कूली बच्चों के हाथों में सौंपा तिरंगाये भी पढ़ें:- Har Ghar Tiranga अभियान को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, स्कूली बच्चों के हाथों में सौंपा तिरंगा

Comments
English summary
NDA govt Telangana CM K. chandrashekhar rao free government scheme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X