• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भुवनेश्वर में आयोजित हुई क्रेता-विक्रेता समिट, सीएम के प्रधान सलाहकार हुए शामिल

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, सितंबर 30। स्थायी व्यापार को बढ़ावा देने और बाजार संपर्क बनाने के दृष्टिकोण के साथ गुरुवार को भुवनेश्वर में एक विशाल क्रेता-विक्रेता समिट का आयोजन किया गया। बैठक का आयोजन उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT), वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट पहल के तहत ओडिशा के MSME विभाग के सहयोग से किया गया था।

Odisha mega buyer seller meet

ओडिशा के विभिन्न जिलों के विक्रेताओं, कारीगरों, व्यापारियों, किसान-उत्पादक संगठनों, एग्रीगेटर्स ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया जो विश्व प्रसिद्ध सिल्वर फिलीग्री, पट्टाचित्र, बाजरा, मक्का, हथकरघा (इक्कत और संबलपुरी) लकड़ी की नक्काशी, हस्तशिल्प उत्पाद और पत्थर सहित राज्य के लिए अद्वितीय हैं।

इस आयोजन में महिला उद्यमी समुदाय का अच्छा प्रतिनिधित्व देखा गया, जो व्यापार में महिलाओं के लिए राज्य के समर्थन का प्रमाण है। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार और पश्चिमी ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष असित कुमार त्रिपाठी ने राज्य भर में समूहों की सुविधा के लिए उद्यमियों का समर्थन करने के लिए राज्य की प्रतिबद्धता की सराहना की, जिसमें प्रमुख पारिस्थितिकी तंत्र के कलाकार शामिल हैं जिनमें निर्माता, प्रोसेसर, पैकेजिंग इकाइयां, परीक्षण मानक और विपणन विशेषज्ञ शामिल हैं।

उन्होंने उद्यमियों की क्षमता निर्माण के उद्देश्य से सरकार द्वारा कई पहलों पर प्रकाश डाला, जो ऋण तक पहुंच से संबंधित मुद्दों को संबोधित कर सकते हैं। एमएसएमई विभाग की सचिव रंजना चोपड़ा ने प्रदर्शित किए गए विभिन्न उत्पादों की मांग को समझने के लिए सभी खरीदारों के साथ बातचीत की और इस मांग को पूरा करने के लिए ओडिशा में उद्यमियों के साथ जुड़ाव की सुविधा के लिए विभाग के समर्थन का आश्वासन दिया।

Comments
English summary
Mega buyer-seller meet held in Bhubaneswar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X