• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा: प्लाट मालिकों को बड़ी राहत, बकाया सेटलमेंट स्कीम की डेट बढ़ी

Google Oneindia News

चंडीगढ़, 01 अक्टूबर। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) ने सेक्टरों के उन अलाटियों को एक और मौका दिया है जो एनहांसमेंट (आवंटित जमीन की बढ़ी हुई कीमत) अभी तक जमा नहीं करा पाए हैं। एनहासमेंट पर जारी 'लास्ट एंड फाइनल सेटलमेंट स्कीम' को एक महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

Manohar Lal Khattar

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने एनहांसमेंट सेटलमेंट स्कीम की अवधि 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। यानी अब लोग 31 अक्टूबर तक आवंटित जमीन की बढ़ी हुई कीमत जमा कर सकेंगे। इससे हजारों प्लाटधारकों को राहत मिलेगी । अब प्लाटधारक 31 अक्टूबर तक बकाया राशि का भुगतान कर सकते हैं। एचएसवीपी के इस निर्णय से ऐसे हजारों प्लाटधारकों को बड़ी राहत मिली है जो गलत राशि अपडेट होने के कारण एनहांसमेंट की बकाया राशि का भुगतान नहीं कर पाए थे। अलाटी अपने दावे व आपत्ति संबंधित इस्टेट आफिसर कार्यालय या आनलाइन पोर्टल पर 15 अक्टूबर तक अपलोड कर सकते हैं। सेटलमेंट स्कीम के तहत 8300 प्लाटधारकों के आनलाइन खातों में नई डिमांड राशि अपडेट की गई है। मुख्यमंत्री मनोहर मनोहर लाल ने कहा कि अलाटियों को योजना का तुरंत लाभ उठाते हुए अपनी बकाया राशि जमा करा देनी चाहिए।

FIR के बारे में एसएमएस से मिलेगी जानकारी
बहुत जल्दी नागरिक अपनी शिकायतों के आधार पर हरियाणा के किसी भी पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआइआर की स्थिति जान सकेंगे। हरियाणा पुलिस ने एफआइआर दर्ज होने पर नागरिकों के मोबाइल पर एसएमएस भेजने के लिए एक प्रणाली विकसित की है। उनकी शिकायत पर जांच के बाद एफआइआर दर्ज होने व जांच अधिकारी बदलने पर नागरिकों को एसएमएस भेजा जाएगा। जांच अधिकारी का नाम और मोबाइल नंबर नागरिकों को उनके मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

 'आपकी कार तो इतनी महंगी कि मैं भी ना खरीद पाऊं', मर्सिडीज बेंज से बोले नितिन गडकरी 'आपकी कार तो इतनी महंगी कि मैं भी ना खरीद पाऊं', मर्सिडीज बेंज से बोले नितिन गडकरी

7 पार्षदों और इनेलो हलका प्रधान ने ज्वाइन की JJP
चंडीगढ़ स्थित उप मुख्यमंत्री आवास पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सातों पार्षदों और इनेलो हलका प्रधान को जेजेपी का पटका पहनाकर विधिवत रूप से पार्टी में शामिल किया। जेजेपी में शामिल होने वालों में उचाना नगरपालिका वार्ड नंबर छह से पार्षद भारत भूषण, वार्ड नंबर चार से पार्षद प्रतिनिधि राजेश, वार्ड नंबर 13 से पार्षद राममेहर, वार्ड नंबर आठ से पार्षद कपिल तथा वार्ड नंबर 10 के पार्षद विक्रम हैं। इनके अलावा समालखा से इनेलो के शहरी अध्यक्ष लेखराज खट्टर, समालखा नगरपालिका के वार्ड 10 से पार्षद मनीष बेनीवाल, वार्ड 11 से पार्षद प्रतिनिधि विपिन छाबड़ा ने जेजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

Comments
English summary
Last and Final Settlement Scheme for plots extended till 31st October by Haryana Government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X