• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केटी रामाराव : राष्ट्रीय राजनीति में इतिहास रचेगी तेलुगू पार्टी

आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा कि वह दिन जल्द आएगा जब एक तेलुगु पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में इतिहास रचेगी।तेलुगु फिल्मों के अखिल भारतीय स्तर पर रिकॉर्ड स्थापित करने की प्रवृत्ति का हवाला
Google Oneindia News

हैदराबाद,3 अक्टूबरः आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा कि वह दिन जल्द आएगा जब एक तेलुगु पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में इतिहास रचेगी।
तेलुगु फिल्मों के अखिल भारतीय स्तर पर रिकॉर्ड स्थापित करने की प्रवृत्ति का हवाला देते हुए, मंत्री ने कहा कि लोगों को इस तरह के प्रयासों में अपना सहयोग देना चाहिए।

rama
रविवार रात यहां अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित करीमनगर कलोत्सावालु के समापन समारोह में भाग लेते हुए, रामा राव ने कहा कि 27 अप्रैल, 2001 को बनी टीआरएस पार्टी ने 17 मई को करीमनगर में 'सिम्हा गर्जना' बैठक की। एक अलग तेलंगाना था। करीमनगर के लोगों के समर्थन से हासिल किया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा करीमनगर में लिया गया निर्णय इतिहास रचने वाला है, उन्होंने कहा और जनता से सहयोग मांगा।

वंदेमातरम श्रीनिवास द्वारा गाए गए क्रांतिकारी तेलुगु गीत 'एरा जेंडा' का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि गुलाबी झंडा लाल और सफेद दोनों रंगों के विलय के साथ बनाया गया था। पहले लाल रंग द्वारा मांगा गया विकास चंद्रशेखर राव द्वारा किया गया था। जो लोग पहले लाल रंग चाहते थे, वे अब मुख्यमंत्री का अनुसरण कर रहे हैं।
लोक कलाकारों के बारे में बात करते हुए रामा राव ने कहा कि तेलंगाना सरकार कलाकारों का समर्थन करेगी। तेलंगाना सांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष रसमाई बालकिशन के नेतृत्व में 574 कलाकारों को पहले ही रोजगार दिया जा चुका है।
हैदराबाद में भी कलोत्सव का आयोजन करने का आह्वान करते हुए मंत्री ने करीमनगर में अपने बचपन के दिनों को भी याद किया और कहा कि उनका जन्म करीमनगर मिशन अस्पताल में हुआ था और उन्होंने पांच साल तक सेंट जोसेफ स्कूल में पढ़ाई की।

Comments
English summary
KT Rama Rao: Telugu party will create history in national politics
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X