• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केसीआर बोले- तेलंगाना पूरे देश के लिए रोल मॉडल, लोगों को दशहरा की दी बधाई

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर ने कहा है कि बहुत ही कम समय में तेलंगाना विकास के मामले में पूरे देश के लिए रोल मॉडल बनकर उभरा है। उन्होंने दशहरे के अवसर पर लोगों के नाम अपने संदेश में कामना की।
Google Oneindia News

हैदराबाद, 05 अक्टूबर: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर ने कहा है कि बहुत ही कम समय में तेलंगाना विकास के मामले में पूरे देश के लिए रोल मॉडल बनकर उभरा है। उन्होंने दशहरे के अवसर पर लोगों के नाम अपने संदेश में कामना की कि तेलंगाना की भावना के साथ देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़े। केसीआर ने कहा कि राज्य सरकार ने तेलंगाना को सबसे आगे रखा है। उन्होंने कहा कि देशभर में दशहरा उत्सव धर्म की स्थापना के प्रतीक के रूप में और विजयदशमी के रूप में मनाया जा रहा है जो जीत लाता है।

kcr

उन्होंने कहा कि यह एक महान परंपरा है कि लोग पलपिट्टा (भारतीय रोलर बर्ड) को देखते हैं और दशहरा त्योहार के दिन एक शुभ संकेत के रूप में पवित्र जम्मी वृक्ष की पूजा करते हैं। केसीआर ने कहा कि दशहरा उत्सव की विशेषता सोने की तरह जम्मी के पत्तों का आदान-प्रदान करना, बड़ों का आशीर्वाद लेना और प्यार और स्नेह व्यक्त करने के लिए अलाई बलाय में भाग लेना है। उन्होंने प्रार्थना की कि दशहरा के दिन, जो सफलता का प्रतीक है, किए गए सभी कार्य फलदायी होते हैं। उन्होंने कहा कि विजयादशमी का पर्व जारी रहेगा। उन्होंने सभी लोगों के सुख और शांति के साथ समृद्ध होने की कामना की।

राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने भी विजयादशमी के पावन अवसर पर लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा, नवरात्रि त्योहार हमारी खुशी और उल्लास की भावना को नवीनीकृत करता है। त्योहार का मुख्य संदेश बुराई पर अच्छाई की जीत है और इस संदेश की चिरस्थायी प्रासंगिकता है। उन्होंने कहा, सत्य की ही जीत हमारा राष्ट्रीय प्रमाण है और त्योहार मनाते समय हमें सामूहिक रूप से पर्यावरणीय खतरों सहित सभी बुराइयों से लड़ने और हरियाली और साफ-सुथरे पड़ोस बनाने का प्रयास करना होगा।

यह भी पढ़ें- एनजीटी ने तेलंगाना सरकार पर लगाया 3800 करोड़ रुपये का जुर्माना, केसीआर देंगे स्पष्टीकरण

Comments
English summary
KCR Telangana role model whole country congratulated people on Dussehra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X