• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा: अंबाला कैंट नगर परिषद के औचक निरीक्षण में पहुंचें गृह मंत्री अनिल विज, 3 कर्मचारी निलंबित

हरियाणा: अंबाला कैंट नगर परिषद के औचक निरीक्षण में पहुंचें गृह मंत्री अनिल विज, 3 कर्मचारी निलंबित
Google Oneindia News

अंबाला। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की लेट लतीफी और ढीले रवैये को लेकर सख्त एक्शन ले रहे हैं। सोमवार को वो अंबाला कैंट नगर परिषद का औचक निरीक्षण किया। गृह मंत्री के औचक निरीक्षण की भनक लगते ही नगर परिषद के अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने पहले ईओ और फिर उसके पीए के रूम में दस्तावेजों की जांच की। इस दौरान लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई न करने वाले लापरवाह 3 कर्मचारियों को उन्होंने सस्पेंड करने के आदेश जारी किए।

 Haryana Home Minister Anil Vij Surprise inspection of Ambala Cantt Municipal Council, 3 employees suspended

गृह मंत्री ने पीए के दराज में रखी शिकायतों को पहले चैक किया, जिसके बाद अन्य फाइलों का खंगाला। गृह मंत्री ने नगर परिषद की ई-मेल को भी कंप्यूटर पर चैक किया, जिस पर लोगों द्वारा समस्याएं हल करने के लिए शिकायतें भेजी गई थी। जानकारी के मुताबिक, एक शिकायत स्ट्रीट लाइट से संबंधित थी जो 11 सितंबर से लंबित पड़ी थी। इसके अलावा भी कई शिकायतें ऐसी पाई गई, जोकि कई दिनों से नगर परिषद कार्यालय में भेजी गई, मगर नगर परिषद द्वारा उन पर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई थी। मौके पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित स्टाफ को बुलाया।

इस दौरान शिकायत करने वाले लोगों को गृह मंत्री विज ने स्वयं फोन लगाकर पूछा कि उनकी शिकायतों का समाधान हुआ या नहीं। मगर एक भी शिकायत का समाधान नहीं हुआ था, जिस पर मंत्री विज ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले स्टाफ को सस्पेंड करने के आदेश दिए। गृह मंत्री अनिल विज ने नगर ईमेल पर शिकायत भेजने वाले अंबाला कैंट कच्चा बाजार निवासी अंकित खुराना को फोन कर कहा 'हैलो मैं अनिल विज बोल रहा हूं, आपने जो शिकायत भेजी थी उस पर कार्रवाई हुई या नहीं'। दरअसल, अंकित ने नगर परिषद को बीती 4 अक्टूबर को स्ट्रीट लाइट खराब होने की शिकायत भेजी थी, मगर इसे अब तक ठीक नहीं किया गया था। इस मामले में दोषी पाए जाने वाले स्टाफ को सस्पेंड करने के आदेश गृह मंत्री विज ने दिए।

इसी प्रकार अनिल विज ने बोह निवासी रामपाल भारद्वाज द्वारा नगर परिषद को ईमेल पर भेजी शिकायत पर संज्ञान लिया। पहले उन्होंने रामपाल भारद्वाज को कॉल करके उसकी समस्या जानी। रामपाल ने बताया कि बोह मेन रोड पर स्ट्रीट लाइट खराब होने की शिकायत 11 सितंबर को दी थी, मगर अब तक यह लाइट ठीक नहीं हुई है। इस पर गृह मंत्री विज ने संबंधित स्टाफ को सस्पेंड करने के आदेश दिए।

इसी प्रकार, गृह मंत्री ने जिला नगर आयुक्त द्वारा नगर परिषद को अतिक्रमण हटाने के लिए भेजे पत्र पर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी। जिला नगर आयुक्त ने बीती 28 सितंबर को अंबाला कैंट टिंबर मार्केट के पास अतिक्रमण हटाने के लिए लिखित पत्र नगर परिषद को प्रेषित किया था। मंत्री विज ने इस पत्र की कार्रवाई रिपोर्ट तलब की, मगर कोई अधिकारी इस पर जवाब नहीं दे पाया। दस्तावेजों की जांच की गई तो पाया कि यह पत्र बिल्डिंग इंस्पेक्टर को मार्क किया गया था। इस मामले में भी मंत्री विज ने जांच कर संबंधित स्टाफ को सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

Comments
English summary
Haryana Home Minister Anil Vij Surprise inspection of Ambala Cantt Municipal Council, 3 employees suspended
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X