• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सिंधिया के एक्शन के बाद ग्वालियर-कानपुर के बीच कम होगी दूरी

नई सड़क बनने से हजारों लोगों को फायदा होगा, समय और पैसा भी बचेगा...।
Google Oneindia News
Gwalior Kanpur distance will reduce after jyotiraditya scindia action

ग्रामीणों की सहूलियत के लिए ग्वालियर और कानपुर की दूरी को कम करने के लिए नई सड़क का निर्माण होगा। इससे ग्वालियर और कानपुर के बीच की दूरी कम होने से लोगों का समय व पैसा दोनों बचेगा। भांडेर विधायक रक्षा संतराम सरौनिया एवं भाजपा जिला मंत्री जीतू दांगी के प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस संबंध में पीडब्ल्यूडी मंत्री को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

उल्लेखनीय है कि विधायक व भाजपा जिला मंत्री ने झांसी -कानपुर हाइवे पर स्थित कस्बा मोंठ से भांडेर को जोडऩे वाली शाहपुर रोड से सिंहपुरा, तेंड़ोत वाया इंदरगढ़, पिछोर, विलौआ पर झांसी - ग्वालियर हाईवे तक फोरलेन (स्टेट हाईवे सड़क) का निर्माण कराया जाए। जिससे कानपुर से ग्वालियर जाने वाला ट्रैफिक 100 किलोमीटर की दूरी कम तय कर गंतव्य तक पहुंच सकेगा। इस मार्ग का निर्माण होने से लोगों को सहूलियत होगी।

सड़क निर्माण का रास्ता साफ

विधायक और जिला मंत्री के पत्र को केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र के साथ पीडब्ल्यूडी मंत्री को भेजा था। केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया के पत्र को गंभीरता से लेते हुए लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव ने मोंठ से भांडेर, इंदरगढ़, पिछोर होते हुए विलौआ पर झांसी- ग्वालियर हाइवे को जोडऩे के लिए फोरलेन सड़क निर्माण की कार्यवाही प्रचलन में ले ली है। पीडब्ल्यूडी मंत्री ने इस संबंध में की जा रही कार्रवाई से केंद्रीय मंत्री सिंधिया को पत्र लिखकर अवगत भी कराया है।

यह होगा फायदा

झांसी- कानपुर हाइवे पर मोंठ से भांडेर, इन्दरगढ़, पिछोर, विलौआ पर ग्वालियर हाइवे तक फोरलेन सड़क बनने से ग्वालियर और कानपुर महानगर तक पहुंचने के लिए न केवल भांडेर और मोंठ बल्कि दतिया, इंदरगढ़, लहार, सेंवढ़ा, चिरगांव आदि शहरों के लाखों लोगों को कम समय में अधिक दूरी तय करने की सुविधा सुलभ होगी। जिससे समय के साथ ही पैसा भी बचेगा।

Comments
English summary
Gwalior Kanpur distance will reduce after jyotiraditya scindia action
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X