• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएम योगी का आदेश, थानों में लावारिस पड़े वाहनों की करें नीलामी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 19 अक्टूबर: प्रदेश के थानों को साफ-सुथरा बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लावारिस पड़े वाहनों की जल्द नीलामी कराई जाएगी। इसके साथ ही पुलिस विभाग में निष्प्रयोज्य घोषित हो चुके वाहनों की भी जल्द नीलामी होगी ताकि उनके स्थान पर पुलिस विभाग को नए वाहन प्राप्त हो सकें।

 cm yogi order of auction unclaimed vehicles in police stations

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में सोमवार को लोक भवन स्थित कमांड सेंटर में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में निष्प्रयोज्य वाहनों की नीलामी पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में जानकारी दी गई कि शासन द्वारा पुलिस विभाग के वाहनों के संबंध में वर्तमान में प्रचलित नीलामी व्यवस्था को समाप्त कर परिवहन विभाग की भांति एमएसटीसी से किए गए अनुबंध के आधार पर नीलामी (ई-आक्शन) कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। एमएसटीसी द्वारा केंद्र सरकार के अधीन सुरक्षा बलों सीआरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, चेन्नई पुलिस, दिल्ली पुलिस एवं महाराष्ट्र पुलिस के वाहनों व अन्य वस्तुओं की नीलामी की कार्यवाही की जा रही है।

लोगों की समस्याओं के समाधान में नहीं होनी चाहिए लापरवाही, जनता दर्शन में सीएम योगी ने कहालोगों की समस्याओं के समाधान में नहीं होनी चाहिए लापरवाही, जनता दर्शन में सीएम योगी ने कहा

एमएसटीसी द्वारा नीलामी की प्रक्रिया आनलाइन की जाती है जिसमें लगभग 70 हजार खरीददार रजिस्टर्ड है। इससे आसानी से वाहन नीलाम हो जाते हैं। इस व्यवस्था से रजिस्टर्ड ठेकेदार स्वयं वाहनों का स्थलीय निरीक्षण कर वाहन क्रय करने का निर्णय लेते हैं, जिससे स्थानीय खरीददार भी वाहनों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित होते हैं। बैठक में सचिव गृह तरुण गाबा व विशेष सचिव गृह आरपी सिंह के अलावा एमएसटीसी के अधिकारी भी उपस्थित थे।

English summary
cm yogi order of auction unclaimed vehicles in police stations
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X