• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कपूरथला से सीएम मान का बड़ा ऐलान, कहा- पंजाब में बनाए जाएंगे 25 नए मेडिकल कॉलेज

Google Oneindia News

कपूरथला: पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज कपूरथला में बनने वाले मेडिकल कालेज की साइट का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पंजाब में 25 मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे, जिस के तहत 9 पहले से चल रहे हैं और 16 नए मेडिकल कालेज बनाए जा रहे हैं। तीन पर तो काम भी शुरू किया जा रहा है जिस में एक कपूरथला में गुरु नानक जी के नाम से तथा एक संगरूर और एक होशियारपुर में है।

bhagwant mann

428 करोड़ की लागत से बनेगा कपूरथला में बनने वाला कॉलेज

सीएम मान ने आगे कहा कि कपूरथला का मेडिकल कॉलेज 428 करोड़ की लागत से बनेगा। यह 20 एकड़ जमीन पर बनेगा जिस के लिए 55 प्रतिशत राज्य सरकार और 45 प्रतिशत केंद्र सरकार खर्च करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में अच्छी सेहत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए यह 25 मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे ताकि पंजाब का हर जिला इन मेडिकल कॉलेजों के संपर्क में रहे। उन्होंने आगे कहा की यह फार्मूला इस लिए लाया गया है क्योंकि यूक्रेन जंग के दौरान से तथ्य सामने आया की हमारे देश के प्रतिभावान विद्यार्थी मेडिकल शिक्षा के लिए विदेशों में जा रहे है उनको इस से बहुत फायदा होगा।

 Punjab: पंजाब सरकार ने जिला शिक्षा अफसरों की तैनाती के दिए आदेश Punjab: पंजाब सरकार ने जिला शिक्षा अफसरों की तैनाती के दिए आदेश

सरकार अपनी हर घोषणा को कर रही पूरा : CM Mann

सीएम मान ने आगे कहा कि सरकार अपनी हर घोषणा को पूरा रही है, अब तक अलग अलग विभागो में 21 हजार से जायदा नौकरियां दी जा चुकी है, आने वाले समय में 90 प्रतिशत लोगों के बिजली बिल भी जीरो आएंगे।

Comments
English summary
CM Mann said from Kapurthala that 25 new medical colleges will be built in Punjab.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X