• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जोधपुर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, शहरी ओलंपिक को लेकर कही खास बात

By समाचार डेस्क
Google Oneindia News

जोधपुर, 18 सितंबर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अपने गृह जिले जोधपुर के दौरे पर है। सीएम गहलोत ने जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की और कहा कि मुझे उम्मीद है कि जो माहौल अब बन रहा है, तो मारवाड़ के लोगों को भी, जोधपुर डिविजन के लोगों को भी, नौजवानों को भी क्रिकेट के मैच राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय देखने के अवसर मिलेंगे, मुझे पूरा यकीन है। बहुत बड़ी सौगात मिल रही है, 21 साल बाद जोधपुर में मैच देखने को मिलेगा बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में।

 जोधपुर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, शहरी ओलंपिक को लेकर कही खास बात

सीएम ने कहा देखिए अब उम्मीद की जा सकती है, आरसीए का, लंबे अरसे से बरकतुल्लाह खां स्टेडियम जो है जिस रूप में बना, जिस रूप में उपयोग होना चाहिए था वो कभी हो ही नहीं पाया, जोधपुरवासियों की आशाएं-अपेक्षाएं बहुत थीं, पर वो हो नहीं पाया, अब फाइनल जो है मैं समझता हूं कि जेडीए ने जो काम किया है, उसके बाद में अब ये जो आरसीए के साथ में एग्रीमेंट होगा, तो बीसीसीआई भी सपोर्ट करेगी और राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मैच होना संभव होगा।

नवंबर में शहरी ओलंपिक खेल शुरू होंगे

सीएम गहलोत ने कहा कि ग्रामीण खेल तो बहुत ही कामयाब रहे, पूरे हिंदुस्तान में तारीफ हो रही है उसकी तो, 30 लाख लोग मैदान में उतरे, 10 लाख महिलाएं और 2 लाख 25 हजार टीमें बनीं हैं, बहुत ही शानदार प्रोग्राम हुए हैं, अब शहरी ओलंपिक शुरू हो रहे हैं, राजीव गांधी शहरी ओलंपिक शुरू हो रहे हैं नवंबर-दिसंबर के अंदर, एक और माहौल बनेगा। तो खेलों को लेकर हम चाहते हैं कि राजस्थान देश में आगे बढ़े, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी हमारे खिलाड़ी जाएं, पहचान बनाएं राजस्थान की, तो हम लोग खेलों को बहुत महत्व दे रहे हैं, ये भी हमारी प्रायोरिटी के अंदर आ गया है खेल भी।

उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत इंदिरा रसोई योजना का शुभारंभ करने के लिए आज अपने गृह जिले जोधपुर पहुंचे हैं। सीएम गहलोत 512 नवीनत इंदिरा रसोइयों का शुभारंभ करेंगे। इससे पहले सीएम गहलोत का जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्वागत किया। जोधपुर एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। लोगों ने सीएम का स्वागत किया। इस मौके पर सीएम ने लोगों की समस्याएं भी सुनी।

राजस्‍थान में एमएसएमई सेक्‍टर में 85 हजार करोड़ का निवेश, जल्‍द जारी होगी नई नीतिराजस्‍थान में एमएसएमई सेक्‍टर में 85 हजार करोड़ का निवेश, जल्‍द जारी होगी नई नीति

Comments
English summary
CM Ashok Gehlot reached Jodhpur, said Urban Olympic Games to begin in November. read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X