• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन है सैमुअल मिरांडा जिसे सुशांत का परिवार मान रहा सबसे शातिर ?

|

नई दिल्ली। सुशांत मौत मामले में सैमुअल मिरांडा एक प्रमुख आरोपी है। फिलहाल सीबीआइ ने तो उससे पूछताछ नहीं की है लेकिन ईडी (इनफोर्समेंट डायक्टोरेट) ने उसे रडार पर ले रखा है। कौन हैं ये सैमुअल मिरांडा ? सुशांत का परिवार क्यों ऐसा मानता है कि मिरांडा ही वह कठपुतली है जिसके सहारे रिया ने सारा खेल रचा है ? सुशांत के परिवार को रिया से भी अधिक गुस्सा मिरांडा पर है। तभी तो फरवरी 2020 में सुशांत के बहनोई और हरियाणा के डीआइजी ओ पी सिंह ने बांद्रा के तत्कालीन डीसीपी परमजीत दहिया को व्हाट्सऐप मैसेज कर सैमुअल मिरांडा को इंट्रोगेट करने का व्यक्तिगत अनुरोध किया था। उस समय ओपी सिंह ने लिखा था- अगर मिरांडा को थाना बुलाकर सख्ती से पूछताछ की जाए तो सुशांत के खिलाफ हो रही साजिश का पर्दाफाश हो जाएगा। चूंकि ये लिखित शिकायत नहीं थी इसलिए पुलिस ने तब मिरांडा पर हाथ नहीं डाला। ओ पी सिंह एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी हैं। अगर वह मिरांडा को सबसे शातिर खिलाड़ी मान रहे हैं तो जरूर कुछ बात है।

    Sushant की Personal Diary के गायब पन्नों से गहराया राज, Shekhar Suman का बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी
     कौन है सैमुअल मिरांडा?

    कौन है सैमुअल मिरांडा?

    माल महाराज के और मिर्जा खेले होली। रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा की जोड़ी इस कहावत को चरितार्थ करती है। रिया चक्रवर्ती जब सुशांत सिंह राजपूत के दिल के जरिये घऱ में विराजमान हुई तो एक बारगी से बहुत तब्दिलियां हुईं। सुशांत सफल हीरो थे। करोड़ों में पैसा कमा रहे थे। खबरों के मुताबिक जब रिया ने घर का जिम्मा संभाला तो अपनी पसंद के नौकरों की फौज खड़ी कर ली। रिया घर संभालने आयी थी लेकिन वह किंगमेकर बन गयी। उसे सेफ, बाबर्ची, स्वीपर लौंड्री और निजी सेवकों को संभालने के लिए एक हाउसहोल्ड मैनेजर की जरूरत पड़ गयी। सुशांत का घर, घर नहीं एक मैनेजेरियल सिस्टम बन गया। रिया ने घर की व्यव्स्था संभालने के लिए एक नया पद सृजित किया- हाउसकीपिंग मैनेजर। बड़े-बड़े धन्नासेठों के घर में ऐसी व्यवस्था नहीं होती। लेकिन पैसा सुशांत का था तो खर्च करने में दिक्कत क्या थी? मुफ्त के चंदन घसे रघुनंदन। रिया ने कहीं से सैमुअल मिरांडा का खोज निकाला और उसे अच्छी तनख्वाह पर सुशांत का हाउसकीपिंग मैनेजर बना दिया। ये 2019 के मई-जून की बात है। मिरांडा वही करता जो रिया कहती। मिरांडा रोजमर्रा और महीने के खर्च का इंचार्ज बन गया। रसोई के खर्चे, मेहमाननवाजी के खर्चे, नौकर-दाई के खर्चे, रखरखाव के खर्चे पर कितना पैसा लग रहा है, रिया के सिवा कोई और पूछने वाला नहीं था।

    मिरांडा पर हैसियत से अधिक पैसा बनाने का आरोप

    मिरांडा पर हैसियत से अधिक पैसा बनाने का आरोप

    सैमुअल मिरांडा एक हिट हीरो के घर का हाउसकीपिंग मैनेजर था। उसे हर महीने बड़ी रकम खर्च करनी होती थी। मिरांडा मुम्बई के अंधेरी के साकिनाका इलाके की एक चाल में अपने परिवार के साथ रहता था। आरोप है कि जब से मिरांडा सुशांत के घर में बहाल हुआ, उसकी आर्थिक स्थिति तेजी से बदलने लगी थी। उसकी जितनी तनख्वाह थी उससे कहीं अधिक की हैसियत दिखने लगी। सुशांत के पिता केके सिंह ने जैसे ही एफआइआर में रिया के खिलाफ 15 करोड़ रुपये की हेरफेर का आरोप लगाया ईडी ने खुद ही इस मामले का संज्ञान ले लिया। एफआइआर में सैमुअल मिरांडा का भी नाम था। आरोप है कि मिरांडा ने सुशांत के घर नौकरी करने के दौरान काफी पैसा बनाया। वह रिया का वफादार था। लेकिन जब सुशांत की मौत हुई तो मिरांडा गायब हो गया। उसके बारे में कुछ पता नहीं चल पा रहा था।

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ

    मिरांडा की आय से अधिक सम्पत्ति से मनी लॉन्ड्रिंग का संदेह हुआ तो ईडी ने मिरांडा की नकेल कस दी। ईडी ने गायब मिरांडा को नोटिस दी कि वह 5 अगस्त को पूछताछ के लिए उनकी मुम्बई आफिस में हाजिर हो। मिरांडा के लिए छिपना मुश्किल हो गया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who is Samuel Miranda whom Sushant's family considers the most vicious?
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X