• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

West Bengal elections:फिल्मी सितारों को टिकट देने में BJP और TMC का पैटर्न एक है,जानिए क्या

|
Google Oneindia News

कोलकाता: बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ने फिल्मी सितारों को चुनाव मैदान में उतारा है। दोनों पार्टियों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सेलीब्रिटीज को चुनाव लड़ाया जाए, खासकर बंगाली फिल्मों के सितारों को सबसे ज्यादा तबज्जो दी जा रही है। लेकिन, अगर टॉलीवुड के इन सितारों को दोनों दलों की ओर से टिकट दिए जाने का पैटर्न देखेंगे तो वह एक ही है। दोनों पार्टियां बंगाली फिल्मों के नायक-नायिकाओं को पर उन्हीं सीटों पर दांव लगा रही हैं, जहां वह अपनी प्रतिद्वंद्वियों से खुद को लड़ाई में कमजोर पा रही हैं या जहां पहले उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है।

दूसरों के गढ़ में सितारों पर दांव

दूसरों के गढ़ में सितारों पर दांव

ममता बनर्जी की पार्टी ने टॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री सायोनी घोष को भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के गढ़ आसनसोल से टिकट दिया है, जहां से वो पिछले दो लोकसभा चुनावों से चुनाव जीत रहे हैं। टीएमसी ने ऐसा तब किया है जब उसके एक और पूर्व दिग्गज और आसनसोल के विधायक जीतेंद्र तिवारी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। दूसरी ओर बीजेपी ने भी बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से चुनाव मैदान में उतारा है, जहां से तृणमूल के दिग्गज और प्रदेश के मंत्री अरूप बिश्वास मैदान में हैं। इस सीट को टीएमसी का गढ़ माना जाता है, क्योंकि बिश्वास यहां 2011 से लगातार दोनों चुनाव जीते हैं।

सियासी दुश्मनों को सितारों के जरिए निपटाने की तैयारी

सियासी दुश्मनों को सितारों के जरिए निपटाने की तैयारी

इसी तरह सत्ताधारी पार्टी ने चर्चित फिल्म डायरेक्टर राज चक्रवर्ती को उत्तरी 24 परगना के बैरकपुर से चुनाव लड़ने को कहा है, जो टीएमसी के एक और कद्दावर नेता रहे अर्जुन सिंह का किला माना जाता है, जो अब बीजेपी के सांसद हैं। 2020 में बैरकपुर से एमएलए सीलभद्र दत्ता समेत कई नेता तृणमूल छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। मुख्यमंत्री बनर्जी चाहती हैं कि फिल्म डायरेक्टर की लोकप्रियता को भुनाकर अपने सियासी दुश्मन बन चुके अर्जुन सिंह के किले को भेद डालें। इसी तरह अभिनेत्री पायल सरकार जो हाल ही में भाजपा का झंडा पकड़ीं हैं, उन्हें कोलकाता में तृणमूल का इलाका माने जाने वाली बेहला पूर्वी से टिकट दिया गया है। यहां टीएमसी की ओर से कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी की पत्नी रत्ना चटर्जी को टिकट मिला है। सोवन का यहां काफी दबदबा माना जाता है, जो भाजपा में शामिल होने के बाद हाल ही में इस्तीफा दे चुके हैं।

हर बार नहीं गलती सितारों की सियासी दाल

हर बार नहीं गलती सितारों की सियासी दाल

वैसे बंगाल में फिल्मी सितारों को टिकट देने का फॉर्मूला हमेशा कामयाब हो जाएगा, इसकी गारंटी नहीं रही है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी, अभिनेता जॉय बनर्जी और निमु भौमिक पर दांव लगाया था, लेकिन सिर्फ बाबुल सुप्रियो ही जीत कर लोकसभा पहुंच सके। इसी तरह टीएमसी ने 2016 के विधानसभा चुनाव में अभिनेता सोहम चक्रवर्ती पर बांकुरा के बोरजोरा सीट से उतारा था, लेकिन वो चुनाव हार गए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने आसनसोल में बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मुन मुन सेन को टिकट दिया था, लेकिन वह भी नाकाम रहीं।

इसबार भाजपा का भी है स्टार पावर पर पूरा जोर

इसबार भाजपा का भी है स्टार पावर पर पूरा जोर

2016 के मुकाबले भाजपा इसबार टीएमसी के खिलाफ स्टार पावर पर पूरा जोर लगा रही है। हाल में जितनी भी सेलिब्रिटीज ने पार्टी ज्वाइन किया है उनमें से अधिकतर को टिकट दिया गया है। टीएमसी भी सयोनी घोष और राज चक्रवर्ती के अलावा कौशानी मुखर्जी, सयंतिका बनर्जी और कंचन मल्लिक पर भाग्य आजमा रही है तो यश दासगुप्ता, हिरण चटर्जी (खड़गपुर से बीजेपी प्रत्याशी), पायल सरकार,स्रबंती चटर्जी,देबाश्री भट्टाचार्या बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं। पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान की शुरुआत 27 मार्च से हो रही है और 29 अप्रैल को अंतिम दौर की वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

इसे भी पढ़ें- बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: इन तीन वर्गों के लोग वोटों से भर सकते हैं ममता दीदी की झोली,जानिए असली वजहइसे भी पढ़ें- बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: इन तीन वर्गों के लोग वोटों से भर सकते हैं ममता दीदी की झोली,जानिए असली वजह

Comments
English summary
West Bengal assembly elections 2021:Both BJP and TMC have given tickets to film stars from where it finds its political weakness,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X