• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

TMC नेता शेख आलम का भड़काऊ बयान, कहा-अल्पसंख्यक इकट्ठा हो जाएं तो 4 पाकिस्तान बन जाएं

|
Google Oneindia News

कोलकाता। बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। राजनीतिक दल लगातार रैलियां और सभाएं कर रहे हैं। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम ने चुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ बयान दिया है। बीरभूम जिले की नानूर विधानसभा सीट से टीएमसी प्रत्याशी विधानचंद्र मांझी के लिए प्रचार कर रहे शेख आलम ने कहा, 'अगर भारत के 30 प्रतिशत मुसलमान एकजुट हो जाएं तो भारत में 4 नए पाकिस्तान बन सकते हैं।

If our Muslim population moves to one side then we can create 4 new Pakistans: TMC leader Sheikh Alam

एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम ने कहा, 'हम महज 30 प्रतिशत हैं और वे 70 फीसदी हैं। 70 फीसदी के समर्थन से वे सत्‍ता में आएंगे, उन्‍हें शर्मिंदा होना चाहिए। यदि हमारी मुस्लिम आबादी एक तरफ हो जाए तो हम चार नए पाकिस्‍तान बना सकते हैं। फिर ये 70 फीसदी की आबादी कहां जाएगी?' उन्‍होंने यह बयान बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान दिया था। उनके इस बयान को लेकर बंगाल सियासत में खलबली मच गई है।

बीजेपी ने टीएमसी नेता के इस बयान को लेकर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी पर हमले तेज कर दिए गए हैं। बीजेपी के केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय ने लिखा, बीरभूम के टीएमसी नेता शेख आलम ने बासा पाड़ा, नानूर में भाषण देते हुए कहा, अगर भारत में 30% मुस्लिम एक साथ आते हैं, तो 4 पाकिस्तान बन सकते हैं ...वह स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी के प्रति अपनी निष्ठा रखता है ... क्या वह इस पद का समर्थन करती है? क्या हम ऐसा बंगाल चाहते हैं? भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आलम के विवादित बयान वाले वीडियो को ट्वीट करते हुए कहा कि 'वाह ममता जी, वोट प्राप्त करने के लिए, क्या हो रहा है पश्चिम बंगाल में।'

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा।

Assam Assembly Election 2021: शिवराज सिंह ने बताई RAHUL की चौंकाने वाली फुलफॉर्म, जिन्‍ना से की तुलना

Comments
English summary
If our Muslim population moves to one side then we can create 4 new Pakistans: TMC leader Sheikh Alam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X