• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

आसमान में अटकी यात्रियों की जान, गोरखपुर में नहीं उतरा तो वाराणसी डायवर्ट किया गया विमान

दिल्ली से सौ से अधिक यात्रियों को लेकर गोरखपुर जा रहा है इंडिगो एयरलाइंस का विमान सोमवार को गोरखपुर में मौसम खराब होने के चलते गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतर नहीं सका, बाद में विमान को वाराणसी एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया गया
Google Oneindia News

वाराणसी, 22 अगस्त: गोरखपुर में सोमवार को सायं काल मौसम खराब हो गया। मौसम खराब होने के चलते दृश्यता कम हो गई और दिल्ली से गोरखपुर पहुंचा विमान गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतर नहीं सका। एटीसी द्वारा गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत न मिलने के बाद विमान गोरखपुर हवाई क्षेत्र में चक्कर लगाने लगा लेकिन उतरने की स्थिति न बनने के चलते विमान को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया। इस दौरान वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरने से पहले तक विमान में बैठे सौ अधिक यात्रियों की सांसें अटकी रही।

दिल्ली से दो बजे उड़ा था विमान

दिल्ली से दो बजे उड़ा था विमान

दरअसल इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 2087 सोमवार को दोपहर 2 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से गोरखपुर के लिए उड़ान भरा। अधिकारियों की मानें तो विमान में लगभग 105 यात्री सवार थे। विमान 3 बजे गोरखपुर हवाई क्षेत्र में पहुंच गया, लेकिन गोरखपुर हवाई क्षेत्र में मौसम खराब होने के चलते विमान को गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं मिली। इसकी सूचना मिलने के बाद विमान में बैठे यात्रियों की धड़कन बढ़ गई। उसके बाद विमान गोरखपुर हवाई क्षेत्र के आसमान में करीब चार चक्कर लगाया लेकिन मौसाम साफ नहीं हुआ।

विमान को वाराणसी किया गया डायवर्ट

विमान को वाराणसी किया गया डायवर्ट

गोरखपुर में मौसम ठीक न होने और विमान का फ्यूल खत्म होने की दशा में विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया। वाराणसी एयरपोर्ट पर डाइवर्ट किए जाने के बाद विमान का पायलट वाराणसी एयरपोर्ट पर एटीसी में तैनात अधिकारियों से संपर्क किया और उतरने की इजाजत मांगी। इजाजत मिलने के बाद करीब 3:50 बजे विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड किया।

विमान उतरने के बाद यात्रियों ने ली राहत की सांस

विमान उतरने के बाद यात्रियों ने ली राहत की सांस

वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग हो जाने के बाद विमान में बैठे यात्रियों ने राहत की सांस ली। उसके बाद करीब एक घंटे से अधिक समय तक विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर रुका रहा। बाद में गोरखपुर में मौसम ठीक होने पर विमान सायं 5:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से गोरखपुर के लिए प्रस्थान कर गया।

रविवार को भी तीन विमान हुए थे डायवर्ट

रविवार को भी तीन विमान हुए थे डायवर्ट

रविवार को भी बेंगलुरु और कोलकाता से जबलपुर और पटना जा रहे तीन विमानों को वाराणसी एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया था। जबलपुर में मौसम में सुधार न होने के चलते जबलपुर जा रहे विमानों को निरस्त कर दिया गया। उसके बाद करीब 4 दर्जन से अधिक यात्रियों ने अपना टिकट कैंसिल करा लिया। बाद में जबलपुर जा रहे दो विमान वापस लौट गए जबकि पटना में मौसम ठीक होने के बाद वाराणसी डायवर्ट हुआ विमान वाराणसी से पटना प्रस्थान कर गया।

गोरखपुर न्यूज: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ जेल शिफ्ट हुआ माफिया राजन तिवारीगोरखपुर न्यूज: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ जेल शिफ्ट हुआ माफिया राजन तिवारी

Comments
English summary
indigo flight from delhi to gorakhpur diverted at varanasi airport
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X